Tim Southee
इस मैच में एक शानदार कैच भी देखने को मिला, जिसे कोलकाता के तेज गेंदबाज टिम साउथी ने पकड़ा।

आईपीएल 2022 (IPL 2022) का 8वां मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स किंग्स (KKR) और पंजाब किंग्स (PBKS) के बीच शुक्रवार को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला गया, जिसमें केकेआर ने पंजाब की टीम को 6 विकेट से करारी शिकस्त दी। इस मैच में एक शानदार कैच भी देखने को मिला, जिसे कोलकाता के तेज गेंदबाज टिम साउदी (Tim Southee) ने पकड़ा। उन्होंने यह जबरदस्त कैच काफी दूर तक भागते हुए लपका।

यह कैच पंजाब किंग्स की बल्लेबाजी के 18वें ओवर का है, जब कगिसो रबाडा (Kagiso Rabada) ने पहली गेंद पर बड़ा शॉट मारने की कोशिश की थी, लेकिन वो बल्ले पर सही से नहीं आया था और लॉन्ग ऑन पर खड़े साउदी ने इस कैच को पकड़ लिया। यह ओवर आंद्रे रसेल डाल रहे थे और रबाडा 15 गेंदों पर 25 रन बनाकर खेल रहे थे। हालांकि, रबाडा की यह छोटी से तूफानी पारी काफी अहम रही, लेकिन उनकी यह पारी टीम के कुछ काम आई।

पंजाब किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेले गए इस मुकाबले की बात करें तो उमेश यादव (4 विकेट), टिम साउदी (2 विकेट) ने पहले गेंद से कमाल का प्रदर्शन किया और उसके बाद आंद्रे रसेल ने मात्र 31 गेंदों में 8 छक्के और 2 चौकों की मदद से नाबाद 71* रनों की तूफानी अर्धशतकीय पारी खेलकर टीम को जीत की दहलीज पर पहुंचाया और टीम 33 गेंदे शेष रहते हुए 4 विकेट पर 141 रन बनाकर मैच अपने नाम किया।

वहीं, पंजाब किंग्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 18.2 ओवर में मात्र 137 रन बनाए और ऑलआउट हो गई। टीम की तरफ से भानुका राजपक्षे (31) और कगिसो रबाडा (25) के अलावा किसी और बल्लेबाज ने बड़ी पारी नहीं खेली, जिसकी वजह से टीम यह मैच हार गई। हालांकि, राहुल चाहर ने 4 विकेट चटकाए, जबकि कगिसो रबाडा और ओडियन स्मिथ ने 1-1 अपने नाम जरूर किया, लेकिन टीम जीत नहीं पाई।

Leave a comment

Cancel reply