Dewald Brevis
कोलकाता के खिलाफ इस मुकाबले में बेबी एबी के नाम से मशहूर डेवाल्ड ब्रेविस ने मिस्ट्री स्पिनर वरुण चक्रवर्ती की गेंद पर तूफानी छक्का जड़ा, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

गुरुवार को आईपीएल (IPL 2022) के 15वें सीजन का 14वां मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) और मुंबई इंडियंस (MI) के बीच पुणे के एमसीए स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में केकेआर ने एमआई को 5 विकेट से करारी शिकस्त दी। मगर कोलकाता के खिलाफ इस मुकाबले में ‘बेबी एबी’ के नाम से मशहूर डेवाल्ड ब्रेविस (Dewald Brevis) ने मिस्ट्री स्पिनर वरुण चक्रवर्ती (Varun Chakaravarthy) की गेंद पर तूफानी छक्का जड़ा, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

दक्षिण अफ्रीका के इस 19 साल के युवा बल्लेबाज ने मुंबई इंडियंस के 8वें ओवर के दौरान यह नो लुक छक्का लगाया। इस ओवर में केकेआर के स्पिनर वरुण चक्रवर्ती गेंदबाजी कर रहे थे। हालांकि, डेवाल्ड ब्रेविस इसी ओवर में आउट भी हो गए थे, लेकिन उन्होंने अपनी इस छोटी से पारी में बता दिया कि उन्हें ‘जूनियर डी विलियर्स’ (AB de Villiers) क्यों कहा जाता है। ब्रेविस ने 19 गेंदों पर 2 चौके और 2 छक्कों की मदद से 29 रन बनाए।

केकेआर और एमआई के बीच खेले गए इस मैच की बात करें तो कोलकाता ने मुंबई को 5 विकेट से हराया। मुंबई इंडियंस ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 161 रन बनाए। इस दौरान सूर्यकुमार यादव ने 36 गेंदों पर 5 चौके और 2 छक्कों की मदद से 52 रन बनाए, जबकि तिलक वर्मा (38) और किरोन पोलार्ड (22) ने भी अहम पारियां खेलीं।

162 रनों का पीछा करने उतरी कोलकाता ने 24 गेंदे शेष रहते हुए 5 विकेट से मुकाबला अपने नाम किया। केकेआर की तरफ से वेंकटेश अय्यर (50) और पैट कमिंस (56) रनों की मैच विनिंग पारियां खेली।

Leave a comment

Cancel reply