Jos Buttler
IPL 2022: जोस बटलर के पास बरकरार है ऑरेंज कैप, पहले क्वालीफायर में खेली तूफानी पारी

इंग्लैंड (England) क्रिकेट टीम के धाकड़ सलामी बल्लेबाज जोस बटलर (Jos Buttler) ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2022) के 15वें सीजन में अपने शानदार प्रदर्शन का श्रेय पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर मुश्ताक अहमद (Mushtaq Ahmed) को दिया है। इंग्लिश क्रिकेटर ने कहा है कि उन्होंने अपनी कमजोरियों को ताकत में पाकिस्तानी दिग्गज की मदद से बदला है। बता दें कि मौजूदा सीजन बटलर जबरदस्त फॉर्म में हैं। उन्होंने अब तक 3 शतक जड़ दिए हैं और वे सर्वाधिक रन बनाने की सूची में पहले स्थान पर हैं।

क्रिकेट पाकिस्तान ने 31 साल के जोस बटलर के हवाले से कहा, “मुश्ताक अहमद ने हमेशा मुझसे कहा कि पहले ऑफ साइड पर हिट करो और फिर लेग साइड पर शॉट लगाओ। यदि आप केवल लेग-साइड पर मारने को देख रहे हैं तो आप गेंद को ऑफ-साइड पर कभी नहीं मार पाएंगे।”

दाएं हाथ के इंग्लिश बल्लेबाज ने अब तक आईपीएल 2022 में 7 मुकबलों में 81.83 के औसत और 161.51 के स्ट्राइक रेट से 491 रन बनाए हैं, जिसमें 3 शतक और 2 अर्धशतक शामिल हैं। वहीं, जोस बटलर ने अभी तक 72 आईपीएल मैच खेले हैं, जिसमें 39.66 के औसत और 152.17 के स्ट्राइक रेट से 2459 रन बना चुके हैं।

इंडियन प्रीमियर लीग के मौजूद संस्करण में राजस्थान रॉयल्स के प्रदर्शन पर नज़र डालें तो टीम शनदार लय में है। आरआर ने अभी तक 7 मुकाबलों में 5 में जीत दर्ज की है, जिसकी वजह से वे अंक तालिका में 10 पॉइंट्स के साथ तीसरे पायदन पर हैं। टीम का रनरेट +0.432 का है।

Leave a comment

Cancel reply