Jos Buttler crictoday
दिग्गज से दिग्गज गेंदबाजों की धज्जियां उड़ाने वाले बटलर ने बताया, उन्हें किस बोलर से लगता है डर?

राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के धाकड़ सलामी बल्लेबाज जॉस बटलर (Jos Buttler) ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2022) के 15वें सीजन के पहले मुकाबले में अपने नाम एक बड़ी उपलब्धि दर्ज की है। उन्होंने आईपीएल में सबसे तेज 2000 रनों का आंकड़ा पूरा किया है और ऐसा करने वाले वे पहले इंग्लिश खिलाड़ी बने हैं। 31 साल के बटलर ने अपनी 66 आईपीएल पारियों में यह कारनामा किया है।

इसी के साथ जॉस बटलर इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के इतिहास में 2 हजार रन बनाने वाले छठे खिलाड़ी बन गए हैं। बता दें कि वेस्टइंडीज के दिग्गज बल्लेबाज क्रिस गेल के नाम सबसे तेज 2 हजार आईपीएल रन बनाने का रिकॉर्ड दर्ज है, जिन्होंने मात्र 48 पारियों में 2000 रन पूरे किए थे। वहीं, इस लिस्ट में दूसरे स्थान पर शॉन मार्श हैं, जिन्होंने यह कारनामा 52 पारियों में किया था।

आईपीएल में सबसे तेज 2 हजार रन बनाने के मामले में तीसरे स्थान पर केएल राहुल (60 पारियां), चौथे स्थान पर सचिन तेंदुलकर (63 पारियां), पांचवें पायदान पर शेन वॉटसन (64 पारियां) और छठे पायदान पर जॉस बटलर 65 पारियों के साथ मौजूद हैं। बटलर ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ आईपीएल 2022 के 5वें मुकाबले में 28 गेंदों पर 3 चौके और 3 छक्कों की मदद से 35 रनों की छोटी सी पारी खेली है।

बटलर के अलावा सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ इस मैच में कप्तान संजू सैमसन ने 55 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली है, जबकि देवदत्त पडिकल (41), यशस्वी जयसवाल (20) और शिमरन हेटमायर (32) रन बनाए हैं। आरआर के बल्लेबाजों की तूफानी बल्लेबाजी के करना राजस्थान ने 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 210 रन बनाए हैं और हैदराबाद को जीत के लिए 211 रनों का विशाल लक्ष्य दिया है।

Leave a comment

Cancel reply