उन्होंने अपनी इस लिस्ट में जसप्रीत बुमराह को लिया है, जबकि बल्लेबाज के तौर पर रोहित शर्मा को जगह नहीं दी है।

श्रीलंका (Sri Lanka) क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेला जयवर्धने (Mahela Jayawardene) ने अपनी ड्रीम टी20 इलेवन के पहले पांच खिलाड़ियों के नामों का खुलासा किया है। उन्होंने अपनी इस लिस्ट में जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को लिया है, जबकि बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को जगह नहीं दी है। इसके अलावा जयवर्धने ने अफगानिस्तान और इंग्लैंड के 1-1 खिलाड़ी को शामिल किया है, जबकि इस लिस्ट में पाकिस्तान के दो प्लेयर्स को रखा है।

आईसीसी (ICC) हॉल ऑफ फेम के सदस्य जयवर्धने ने द आईसीसी रिव्यू के लेटेस्ट एपिसोड में बातचीत करते हुए अपनी टी20 इलेवन के पहले पांच खिलाड़ियों के बारे में बताया। उन्होंने राशिद खान (Rashid Khan), शाहीन अफरीदी (Shaheen Afridi), जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah), जोस बटलर (Jos Buttler) और मोहम्मद रिजवान 9Mohammad Rizwan) को इसमें रखा है। बता दें कि उन्होंने इन सभी खिलाड़ियों को उनकी हालिया फॉर्म को देखते हुए चुना है।

दाएं हाथ के पूर्व बल्लेबाज ने कहा, “मेरे लिए गेंदबाज टी20 क्रिकेट का सबसे महत्वपूर्ण पहलू हैं और राशिद खान एक उचित स्पिनर हैं, जो बल्लेबाजी कर सकते हैं। वे सात या आठवें नंबर के बहुत अच्छे बल्लेबाज हैं और आप अपने संयोजन के आधार पर विभिन्न परिस्थितियों में उनका इस्तेमाल कर सकते हैं। राशिद एक पारी के विभिन्न चरणों में भी गेंदबाजी कर सकते हैं, जैसे पावरप्ले के दौरान, बीच के ओवर्स में और साथ ही डेथ ओवर्स में भी वे परिस्थितियों के आधार पर बुरा विकल्प नहीं हैं, इसलिए राशिद मेरी पहली पसंद होंगे।”

जयवर्धने ने आगे कहा, “मैं शायद जोस बटलर के साथ बल्लेबाजी की शुरुआत करूंगा। वे बहुत आक्रामक हैं खिलाड़ी और वे पेस और स्पिन दोनों को अच्छी तरह से खेलते हैं। बटलर शुरुआत से ही आईपीएल में शानदार फॉर्म में रहे हैं और पिछले साल टी20 विश्व कप में भी उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया था है, जहां उन्होंने यूएई में कठिन परिस्थितियों में वास्तव में अच्छा खेले थे।”

Leave a comment

Cancel reply