Ishan Kishan
23 साल के भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ने आईपीएल 2022 के पहले दो मुकाबलों में अर्धशतक जड़ा था, लेकिन उसके बाद वे रन बनाने में संघर्ष कर रहे हैं।

मुंबई इंडियंस (MI) के मुख्य कोच महेला जयवर्धने (Mahela Jayawardene) ने टीम के सलामी बल्लेबाज ईशान किशन (Ishan Kishan) की ख़राब फॉर्म पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। उन्होंने कहा कि ईशान के प्रदर्शन में भारी गिरावट आई है और वे इस मामले में उनसे बात करेंगे। बता दें कि 23 साल के भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ने आईपीएल 2022 (IPL 2022) के पहले दो मुकाबलों में अर्धशतक जड़ा था, लेकिन उसके बाद वे रन बनाने में संघर्ष कर रहे हैं।

44 साल के महेला जयवर्धने एलएसजी (LSG) के खिलाफ मैच हारने के बाद कहा, “ईशान किशन ने थोड़ा संघर्ष किया है, हमने उन्हें अपना स्वाभाविक खेल खेलने की आजादी दी है। मैंने अभी तक उनसे बात नहीं की है, लेकिन मैं उनसे जल्द ही बातचीत करूंगा।” आईपीएल 2022 की नीलामी में 15.25 करोड़ रूपए में खरीदे जाने वाले ईशान किशन ने अब तक 8 मुकाबलों में 28.43 के औसत से 199 रन बनाए हैं।

इसके अलावा पूर्व श्रीलंकाई क्रिकेटर ने मुंबई इंडियंस टीम में बदलाव को लेकर कहा, “मुझे इसकी समीक्षा करने और कोई रणनीति तैयार करने से पहले अन्य कोच के साथ भी बात करनी होगी। बल्लेबाजी हमारे लिए चिंता का विषय है, विशेषकर अच्छे विकेटों पर भी हम अच्छी बल्लेबाजी नहीं कर पाए हैं। टीम में अनुभवी बल्लेबाज हैं, जो परिस्थितियों से वाकिफ हैं और पूर्व में अच्छा प्रदर्शन करते रहे हैं।”

जयवर्धने ने आगे कहा, “हमें इससे आगे बढ़ना होगा और यदि हमें बदलाव करने की जरूरत पड़ती है तो हम ऐसा करेंगे। हमने अब तक कुछ बदलाव किए, लेकिन बहुत अधिक नहीं। हम बल्लेबाजरी में निरंतरता बनाए रखना चाहते थे। निश्चित तौर पर कुछ चिंताएं हैं, क्योंकि चाहे हम पहले बल्लेबाजी कर रहे हैं या लक्ष्य का पीछा कर रहे हैं, हमारे प्रदर्शन में निरंतरता का अभाव है।”

बता दें कि पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस आईपीएल के 15वें सीजन में अब तक अपनी पहली जीत दर्ज नहीं कर पाई है। एमआई 8 मुकाबले खेल चुकी है, लेकिन सभी में हार का सामना करना पड़ा है और वे अंक तालिका में सबसे निचले स्थान पर मौजूद हैं।

Leave a comment

Cancel reply