Chennai super kings
उनका मानना है कि अगर सीएसके अब एक भी मुकाबला हारती है तो उनके लिए प्लेऑफ में जगह बनाना मुश्किल हो जाएगा।

पूर्व भारतीय क्रिकेटर आरपी सिंह (RP Singh) ने आईपीएल 2022 (IPL 2022) में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के आगे के सफर को लेकर बड़ा बयान दिया है। उनका मानना है कि अगर सीएसके अब एक भी मुकाबला हारती है तो उनके लिए प्लेऑफ में जगह बनाना मुश्किल हो जाएगा। पिछले सीजन की चैंपियन चेन्नई की टीम की शुरुआत इस साल बेहद खराब हुई है। टीम ने अपने तीनों शुरुआती मुकाबलों में हार का सामना किया है।

36 साल के आरपी सिंह ने क्रिकबज के साथ बातचीत करते हुए कहा, “लगातार तीन मैच हारना ये साफ करता है कि सीएसके काफी बुरी स्थिति में हैं, लेकिन अगरटीम एक भी मैच और हार जाती है तो उनके लिए टॉप 4 में पहुंचना बहुत मुश्किल हो जाएगा, क्योंकि इसके बाद आपका नेट रन रेट साथ ही अंक पर भी काफी फर्क पड़ जाएगा। ऐसे में सीएसके के लिए वापसी करना आसान नहीं होगा।”

पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज ने आगे कहा, “10 टीमों के साथ आप यह भी नहीं जानते कि गणित क्या होगा। टॉप 4 में जगह बनाने के लिए एक टीम को कितने अंक बनाने होंगे। पंजाब किंग्स के खिलाफ हमने उस सीएसके को नहीं देखा, जिसे हम देखने के आदी हैं, चाहे वे शीर्ष क्रम हो या मध्य क्रम, उस एक साझेदारी (धोनी और शिवम) के अलावा, इसलिए ऐसा नहीं लगता कि वे योजना बनाने और खेल को आगे ले जाने में सक्षम हैं।”

गौरतलब है कि चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) आईपीएल 2022 में अपने पहले तीनों मुकाबलों हारी है। पिछले सीजन की चैंपियन टीम अपने पहला मैच केकेआर से हारी थी, जबकि दूसरे और तीसरे में उन्हें क्रमश: लखनऊ सुपर जाइंट्स और पंजाब किंग्स के हाथों का हार का मुंह देखना पड़ा। इस सीजन अभी तक टीम की गेंदबाजी और बल्लेबाजी कुछ खास अच्छी नहीं रही है। गेंदबाजों ने पॉवरप्ले में विकेट नहीं चटकाए हैं तो बल्लेबाज साझेदारी बनाने में असफल रहे हैं। इसी वजह से टीम अपनी जीत का खाता नहीं खोल पाई है।

Leave a comment

Cancel reply