juniour malinga
कौन हैं CSK के लिए डेब्यू करने वाले 'जूनियर मलिंगा'? जो यॉर्कर गेंदबाजी में रखते हैं महारथ हासिल

चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने चोटिल खिलाड़ी एडम मिल्ने (Adam Milne) के रिप्लेसमेंट की घोषणा कर दी है. टीम ने श्रीलंका के अंडर-19 खिलाड़ी मथीशा पथिराना (Matheesha Pathirana) को मौका दिया है. कीवी तेज गेंदबाज एडम मिल्ने को सीएसके ने 1.90 करोड़ में खरीदा था, लेकिन वे कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ खेले गए इस सीजन के पहले मैच में चोटिल हो गए थे. उनकी मांसपेशियों में खिंचाव आ गया था.

19 साल के श्रीलंकाई (Sri Lanka) तेज गेंदबाज मथीशा पथिराना मिस्ट्री स्पिनर महीश थीक्षाना (Maheesh Theekshana) के बाद सीएसके लाइन-अप में दूसरे श्रीलंकाई खिलाड़ी हैं. पथिराना अपने लसिथ मलिंगा (Lsith Malinga), जैसे एक्शन के लिए चर्चा में हैं. इस साल की शुरुआत में उन्होंने आईसीसी अंडर-19 विश्व कप 2022 में श्रीलंका की टीम के लिए प्रभावशाली प्रदर्शन किया था. उन्होंने 4 मैचों में 27.28 की औसत से 7 विकेट लिए थे.

आईपीएल में 170 विकेट के साथ दूसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले मलिंगा की तरह, पथिराना भी तेज गति से गेंदबाजी करते हैं. उन्हें यॉर्कर गेंदबाजी में महारथ हासिल है. अभी तक पथिराना ने श्रीलंका में केवल 1 लिस्ट ए गेम और 2 टी20 मैच खेले हैं. उन्होंने श्रीलंका क्रिक्रेट इनविटेशनल लीग में पिछले साल टी20 डेब्यू किया था. दो मैचों में उन्होंने 2 विकेट चटकाए थे. मथीशा को जूनियर मलिंगा के नाम से भी संबोधित किया जाता है.

यह भी पढ़ें | IPL इतिहास के 10 दिलचस्प रिकॉर्ड पर एक नज़र

इतना ही नहीं, आईसीसी अंडर-19 विश्व कप 2020 के दौरान भारत के विरुद्ध खेलते हुए मथीशा ने इतनी तेज गेंद फेंकी कि यह क्रिकेट हिस्ट्री में सबसे तेज गेंद के नाम से दर्ज हो गई. मथीशा ने 175 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद फेंकी थी.

Leave a comment

Cancel reply