andy flower
इंग्लैंड के पूर्व स्पिनर की मांग, एंडी फ्लावर को फिर से बनाया जाए इंग्लिश टीम का हेड कोच

इंग्लैंड (England) के पूर्व स्पिनर मोंटी पनेसर (Monty Panesar) ने इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) से इंग्लिश टेस्ट टीम के प्रदर्शन में सुधार करने के लिए पूर्व मुख्य कोच, जिम्बाब्वे के एंडी फ्लावर को फिर से नियुक्त करने की सलाह दी है. उनका मानना है कि एंडी के मार्गदर्शन में यह टीम अपनी खोई हुई प्रतिष्ठा को फिर से हासिल करने में कामयाब हो पाएगी.

एशेज सीरीज में 0-4 की हार के बाद क्रिस सिल्वरवुड ने इंग्लैंड का मुख्य कोच का पद छोड़ दिया था, जबकि जो रूट ने कई सीरीज हार के बाद टेस्ट कप्तानी छोड़ दी थी, जहां अंग्रेजों को वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मुकाबलों की टेस्ट सीरीज में 0-1 से हार का सामना करना पड़ा था.

मोंटी पनेसर ने ट्वीट करते हुए लिखा, “जब एंडी फ्लावर इंग्लैंड के कोच थे, अंग्रेजी क्रिकेट के इतिहास में यह एकमात्र समय था, जब टीम ने नंबर 1 टेस्ट का दर्जा हासिल किया. फ्लावर उसे वापस लाएंगे. वह जानेंगे कि कैसे एक अंग्रेजी टीम का निर्माण करना है और इंग्लैंड को सफलता दिलाना है.”

इसके अलावा इंग्लैंड के पूर्व सलामी बल्लेबाज निक कॉम्पटन भी फ्लावर को फिर से नियुक्त करने के पक्ष में हैं. उन्होंने इस साल की शुरुआत में स्काई स्पोर्ट्स न्यूज पर कहा था, “लंबे समय तक, एंडी फ्लावर को इंग्लैंड के साथ बड़ी सफलता मिली. ठीक है, चीजें शायद खत्म नहीं हुईं, जिस तरह से वह चाहते थे, लेकिन वह फ्रैंचाइज़ी क्रिकेट में चले गए हैं. वह एक समझदार व्यक्ति हैं, एक सख्त आदमी हैं.”

यह भी पढ़ें | IPL इतिहास के 10 दिलचस्प रिकॉर्ड पर एक नज़र

Leave a comment

Cancel reply