md dhoni
'उनके जैसा अब कोई और नहीं होने वाला है, RR के दिग्गज ने की धोनी की तारीफ

भारत (India) और राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के दिग्गज ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) ने चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के कप्तान और दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की जमकर तारीफ की है. उन्होंने कहा है कि धोनी, जैसे बहुत कम खिलाड़ी हैं, जो अकेले दम पर मैच जिताने की काबिलियत रखते हैं. साथ ही उन्होंने कहा कि माही, जैसा अब कोई नहीं होगा.

35 साल के रविचंद्रन अश्विन ने राजस्थान रॉयल्स के साथ एक इंटरव्यू में कहा, “ऐसे बहुत कम खिलाड़ी हैं, जो अपने दम पर मुकाबला जिताने की क्षमता रखते हैं और धोनी उनमें से एक हैं.”

उन्होंने आगे कहा, “आज के समय में ऐसे बहुत से खिलाड़ी हैं, जो धोनी बनना चाहते हैं और उनसे बहुत कुछ सीखना चाहते हैं, लेकिन दूसरा धोनी बनना नामुमकिन है.”

बता दें कि धोनी की कप्तानी में नीली जर्सी वाली टीम ने आईसीसी का हर एक मुख्य खिताब जीता है. उनकी अगुवाई में टीम इंडिया ने 2007 में टी20 विश्व कप, 2011 में वनडे वर्ल्ड कप और 2013 में आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी को अपने कब्ज़े में लिया था. माही इस कारनामे को अंजाम देने वाले दुनिया के इकलौते कप्तान हैं. इतना ही नहीं, धोनी दुनिया के नंबर एक फिनिशर भी रह चुके हैं. इसके अलावा उनकी कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स ने 4 बार आईपीएल का खिताब जीता है.

यह भी पढ़ें – गांगुली बोले, ‘पंत की धोनी से तुलना करना ठीक नहीं, माही उनसे ज्यादा अनुभवी हैं’

वहीं, अश्विन ने आईपीएल 2022 में काफी शानदार प्रदर्शन किया है. उन्होंने गेंदबाजी के साथ-साथ बल्लेबाजी में भी अहम योगदान दिया है. रविचंद्रन ने राजस्थान रॉयल्स की तरफ से खेलते हुए 185 रन बनाए हैं, जिसमें 1 अर्धशतकीय पारी शामिल है, जबकि गेंदबाजी में उन्होंने 11 विकेट चटकाए हैं.

Leave a comment

Cancel reply