ganguly pant dhoni
गांगुली बोले, 'पंत की धोनी से तुलना करना ठीक नहीं, माही उनसे ज्यादा अनुभवी हैं'

टीम इंडिया (India) के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की तुलना अक्सर पूर्व कप्तान और दिग्गज विकेटकीपर बैटर महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) से की जाती है. एक समय उन्हें धोनी का उत्तराधिकारी भी माना जाने लगा था. अब भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के अध्यक्ष और टीम इंडिया (India) के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने इस पर बड़ी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा है कि पंत की तुलना धोनी से नहीं की जानी चाहिए, क्योंकि धोनी ने उनसे ज्यादा मुकाबलों में कप्तानी की है.

49 साल के सौरव गांगुली ने कहा, “ऋषभ पंत की तुलना एमएस धोनी से मत करिये. धोनी के पास काफी अनुभव है. उसने आईपीएल, टेस्ट और एकदिवसीय मिलाकर 500 से ज्यादा मैचों में कप्तानी की है. धोनी के साथ पंत की तुलना सही नहीं है.”

यह भी पढ़ें – डी विलियर्स ने आईपीएल 2023 को लेकर किया बड़ा ऐलान, RCB का फिर बनेंगे हिस्सा

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि एमएस धोनी की कप्तानी में नीली जर्सी वाली टीम ने आईसीसी का हर एक मुख्य खिताब जीता है. उनकी अगुवाई में टीम इंडिया ने 2007 में टी20 विश्व कप, 2011 में वनडे वर्ल्ड कप और 2013 में आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी को अपने कब्ज़े में लिया था. माही इस कारनामे को अंजाम देने वाले दुनिया के इकलौते कप्तान हैं. इतना ही नहीं, धोनी दुनिया के नंबर एक फिनिशर भी रह चुके हैं. वहीं, धोनी की तुलना में पंत कम अनुभवी हैं.

Leave a comment

Cancel reply