Jos Buttler
IPL 2022: जोस बटलर ने हासिल की ऑरेंज कैप, जानिए इस सीजन उन्होंने कितने रन बनाए

शुक्रवार को अमहदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 के दूसरे क्वालीफायर मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स (RR) ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) को 7 विकेट से हराकर फाइनल में प्रवेश कर लिया है. राजस्थान के लिए जोस बटलर (Jos Buttler) ने तूफानी शतक जड़ा. उन्होंने 60 गेंदों में 106 रनों की पारी खेली, जिसमें 10 चौके और 6 छक्के शामिल थे. दाएं हाथ के इस बैटर का मौजूदा टूर्नामेंट में यह चौथा शतक था.

आरआर की जानिब से बटलर के अलावा कप्तान संजू सैमसन (23) और यशस्वी जायसवाल (21) ने अहम योगदान दिया. इससे पहले गुलाबी जर्सी वाली टीम के लिए प्रसिद्ध कृष्णा और ओबैद मैकॉय ने घातक गेंदबाजी करते हुए 3-3 विकेट चटकाए. उनके अलावा रविचंद्रन अश्विन और ट्रेंट बोल्ट को 1-1 विकेट हासिल हुआ.

वहीं, आरसीबी के लिए स्टार बल्लेबाज रजत पाटीदार (58) ने अर्धशतक जड़ा. उनके अलावा कप्तान फाफ डू प्लेसिस (24) और ग्लेन मैक्सवेल (24) ने भी अहम पारियां खेलीं. हालांकि, ये इनिंग उनकी टीम की हार को नहीं टाल सकीं. बैंगलोर की ओर से तेज गेंदबाज जोश हेज़लवुड को सर्वाधिक 2 विकेट मिले, जबकि वानिंदु हसरंगा ने 1 विकेट चटकाया.

यह भी पढ़ें – कनेरिया के ‘वे अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट खेलने लायक नहीं’ वाले बयान पर सरफराज ने दिया करारा जवाब

आरसीबी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 157 रनों का स्कोर खड़ा किया था, जिसके बाद राजस्थान ने 18.1 ओवर में 3 विकेट खोकर 161 रन बनाए और लक्ष्य को 11 गेंदे शेष रहते हासिल कर लिया.

Leave a comment

Cancel reply