king kohli
IPL 2022: खराब फॉर्म से जूझ रहे कोहली के समर्थन में उतरे दक्षिण अफ्रीकी टीम के पूर्व कप्तान

भारतीय टीम के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने विराट कोहली (Virat Kohli) की खराब फॉर्म को लेकर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। उनका मानना है कि किंग कोहली फॉर्म में वापसी करेंगे। इतना ही नहीं शास्त्री ने यह भी कहा कि विराट को क्रिकेट से कम से कम छह महीने का ब्रेक लेना चाहिए और मैदान पर तरोताजा होकर लौटना चाहिए। पूर्व भारतीय ऑलराउंडर के अलावा इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन (Kevin Pietersen) का भी ऐसा मानना है।

59 साल के रवि शास्त्री ने स्टार स्पोर्ट्स पर बातचीत करते हुए कहा, “विराट कोहली को ब्रेक की जरूरत है, क्योंकि उनमें अभी छह-साल का क्रिकेट बचा है और आप क्रिकेट में इस तरह के खिलाड़ी को खोना नहीं चाहते हैं। वे एकमात्र ऐसे खिलाड़ी नहीं हैं, दुनिया में एक-दो खिलाड़ी ऐसे हैं, जो इस दौर से गुजर रहे हैं।”

वहीं, केविन पीटरसन ने भी शास्त्री के बयान पर सहमति जताते हुए कहा, “100 फीसदी रवि शास्त्री सही कह रहे हैं। इस खिलाड़ी को काफी चीजों से डील करना पड़ा है, शादी से लेकर बच्चे तक, उनकी निजी जिंदगी पर मीडिया की टिप्पणी। कोहली इस समय सबसे बड़े स्टार हैं। विराट को छह महीने के लिए ब्रेक लेना चाहिए। सोशल मीडिया को बंद करना चाहिए और फिर से तरोताजा होकर मैदान पर लौटना चाहिए।”

उन्होंने आगे कहा, “फिर से स्टेडियम भरेंगे, आप उनको टीम में आने वाले 12, 24 या 36 महीने के लिए टीम में बने रहने की गारंटी दीजिए।” बता दें कि 33 साल के विराट कोहली लगातार खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं। आईपीएल की मौजूदा सीजन में उनका बल्ला कुछ खास नहीं चला है। वे मंगलवार को लखनऊ सुपर जायन्ट्स के खिलाफ मुकाबले में गोल्डन डक पर आउट हो गए। कोहली ने अब तक 7 मुकाबलों में मात्र 119 रन बनाए हैं।

Leave a comment

Cancel reply