kohli ipl 2022
IPL 2022: खराब फॉर्म से जूझ रहे कोहली ने सोशल मीडिया पर तस्वीरें साझा कर लिखा ख़ास मैसेज

दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) के लिए मौजूदा समय कुछ ख़ास नहीं चल रहा है. मंगलवार को लखनऊ सपर जायंट्स (LSG) के खिलाफ खेले गए आईपीएल 2022 के 31वें मैच में कोहली बिना खाता खोले आउट हो गए. उन्हें तेज गेंदबाज दुशमंता चमीरा ने दीपक हुड्डा के हाथों कैच आउट कराया. विराट पहली ही गेंद पर आउट हुए और गोल्डन डक का शिकार बने.

बता दें कि कोहली के शतक के सूखे की यह 100वीं पारी थी. वे पिछले कुछ सालों से अंतर्राष्ट्रीय/ घरेलू क्रिकेट में तीन अंकों वाली पारी खेलने में नाकाम रहे हैं. उन्होंने अपना आखिरी शतक साल 2019 में जड़ा था. इसके दो साल बाद से उनके बल्ले से एक भी शतकीय पारी देखने को नहीं मिली है.

33 साल के कोहली ने अपना आखिरी शतक 23 नवंबर 2019 को बांग्लादेश के खिलाफ बनाया था. उन्होंने अपने आखिरी शतक के बाद 17 टेस्ट, 21 वनडे, 25 टी20 और 37 आईपीएल मैच खेल लिए हैं, लेकिन इस दौरान उनके बल्ले से एक भी सैकड़ा नहीं निकल पाया है. हालांकि, उन्होंने कई अर्धशतक जड़े, लेकिन वे उन पारियों को तीन अंकों में परिवर्तित नहीं कर पाए हैं.

उल्लेखनीय है कि कोहली अपनी खराब फॉर्म को लेकर लगातार आलोचकों का शिकार बन रहे हैं. ऐसे में यह देखना दिलचस्प होगा कि वे कब अपना अगला शतक जड़कर आलोचकों का मुंह बंद करते हैं. कोहली अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में अब तक 70 शतक ठोंक चके हैं, लेकिन उनके चाहने वालों को 71वें शतक का इंतज़ार है, जबकि आईपीएल में उन्होंने 5 सेंचुरी लगाई हैं.

Leave a comment

Cancel reply