Royal Challengers Bangalore
आरसीबी ने आरआर को 4 विकेट से मात दी।

मंगलवार को इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2022) के 15वें सीजन का 13वां मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) और राजस्थान रॉयल्स (RR) के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला गया, जिसमें आरसीबी ने आरआर को 4 विकेट से मात दी। बैंगलोर के कप्तान फाफ डू प्लेसिस (Faf du Plessis) ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया, जिसके बाद राजस्थान ने निर्धारित 20 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 169 रन बनाए।

आरआर की और से सलामी बल्लेबाज जोस बटलर (Jos Buttler) ने 47 गेंदों का सामना करते हुए नाबाद 70* रनों की अर्धशतकीय पारी खेली, जिसमें उन्होंने 6 छक्के जड़े थे। उनके आलावा शिमरोन हेटमायर (41*) और देवदत्त पडिक्कल (37) ने अहम पारियां खेलीं हैं। वहीं, आरसीबी की तरफ से हर्षल पटेल, वानिंदु हसरंगा और डेविड विली ने 1-1 विकेट लिया।

170 रनों का पीछा करने उतरी आरसीबी की शुरुआत अच्छी हुई थी। मगर टीम ने बीच के ओवर्स में 5 विकेट गंवा दिए थे और ऐसा लग रहा था कि बैंगलोर के हाथ से यह मैच गया। मगर दिनेश कार्तिक (44*) और शाहबाज अहमद (45) ने 6वें विकेट के लिए 67 रनों की तूफानी साझेदारी निभाई, जिसकी वजह से दोनों बल्लेबाजों ने टीम को जीत दिलाई। इन दोनों खिलाड़ियों के अलावा कप्तान फाफ डू प्लेसिस (29), अनुज रावत (26) ने अहम पारियां खेलीं। वहीं, राजस्थान की तरफ से ट्रेंट बोल्ट और युजवेंद्र चहल ने 2-2 विकेट चटकाए, जबकि नवदीप सैनी के नाम 1 विकेट रही।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की इस धमाकेदार जीत के बाद फैंस सोशल मीडिया पर अपनी-अपनी प्रतिक्रियाएं व्यक्त कर रहे हैं। आइए अब नज़र डालते हैं इस मैच की टॉप-10 मीम्स पर। देखिए:

Leave a comment

Cancel reply