sarfaraz khan
IPL 2022: सरफराज खान ने अपने फेवरेट बॉलीवुड एक्टर का किया खुलासा

दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के स्टार बल्लेबाज सरफराज खान (Sarfaraz Khan) ने अपने फेवरेट बॉलीवुड एक्टर के नाम का खुलासा किया है. उन्होंने कहा है कि किंग खान यानी शाहरुख़ खान (Shahrukh Khan) उनके पसंदीदा अभिनेता हैं. 22 साल के बैटर ने कहा कि एक बार शाहरुख़ ने उन्हें दावत पर भी इनवाईट किया था.

सरफराज खान ने नवभारत टाइम्स को दिए इंटरव्यू में कहा, “एक्ट्रेस तो नहीं, लेकिन एक्टरों में शाहरुख खान को पसंद करता हूं. उन्होंने मुझे एक बार दावत पर भी बुलाया था. मैंने 12 वर्ष की उम्र में वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया था. उन्होंने मुझसे कहा था कि अगर मैं ऐसा ही खेलूंगा तो बहुत आगे जाऊंगा. वह दिन मेरे लिए खास था.”

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि साल 2009 में सरफराज ने महज 12 साल की उम्र में महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के 45 साल पुराने रिकॉर्ड को ध्वस्त कर दिया था. दाएं हाथ के बल्लेबाज ने 421 गेंदों में 439 रन की पारी खेली थी. इसमें 56 चौके और 12 छक्के शामिल थे.

यह भी पढ़ें – ‘ऐसी टीम तैयार करूंगा, जो अगले 10-15 सालों तक पाकिस्तान की सेवा कर सके’ बाबर का बयान

गौरतलब है कि इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें संस्करण में सरफराज खान दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से खेले थे. हालांकि, इस सीजन उनका प्रदर्शन बेहद निराशाजनक रहा. दाएं हाथ के बैटर ने 6 मुकाबलों में 30.33 के औसत और 135.82 के स्ट्राइक रेट से 91 रन बनाए. उनका उच्चतम व्यक्तिगत स्कोर 36* रन नाबाद रहा. इससे पहले वे रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए भी खेल चुके हैं. इस दौरान उन्होंने विराट कोहली की कप्तानी में आरसीबी की टीम का प्रतिनिधित्व किया था.

Leave a comment

Cancel reply