Michael Vaughan - Virat Kohli
इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और टीम इंडिया के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली को खास सलाह दी है।

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान माइकल वॉन (Michael Vaughan) ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB)और टीम इंडिया के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) को खास सलाह दी है। उन्होंने कहा है कि कोहली को युवा जोश और जुनून के साथ बल्लेबाजी करनी चाहिए, जैसा वे 10 साल पहले करते थे। मालूम हो कि भारतीय क्रिकेटर खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2022) के मौजूदा संस्करण में विराट का वैसा तूफानी अवतार नहीं देखने को मिला है, जिसके लिए वे जाने जाते हैं।

47 साल के माइकल वॉन ने क्रिकबज के साथ बातचीत करते हुए कहा, “मुझे उम्मीद है कि फाफ डू प्लेसिस ने विराट कोहली से बात की होगी और कहा होगा कि आप 10 साल पीछे जाओ, जब आपकी यह प्रोफाइल नहीं थी, जब आप शादीशुदा नहीं थे और न ही आपका बच्चा था। सोचो कि आप गेंद को हिट करने के लिए और मजे करने के लिए मैदान पर जा रहे हैं।”

पूर्व इंग्लिश क्रिकेटर ने आगे कहा, “अगर कोहली विराट 35 रन तक पहुंच जाते हैं तो वे लंबी पारी खेल सकते हैं। कोहली फिलहाल 0 से 10 रन के बीच सबसे ज्यादा संघर्ष कर रहे हैं। अगर वे इससे पार निकल गए और थोड़ा सा भी युवापन दिखा दिया तो विराट एक बार फिर खतरनाक साबित हो सकते हैं।” 33 साल के किंग कोहली काफी लंबे समय से खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं। उन्होंने लगभग तीन साल से क्रिकेट के किसी भी प्रारूप में शतक नहीं जड़ा है।

दाएं हाथ के इस भारतीय बल्लेबाज ने आईपीएल 2022 में अब तक 12 मुकाबलों में 19.63 के औसत और 111.34 के स्ट्राइक रेट से मात्र 216 रन बनाए हैं, जिसमें 1 अर्धशतक शामिल है। वहीं, इस दौरान विराट कोहली तीन बार डक पर आउट हुए हैं।

Leave a comment

Cancel reply