ipl 2022 mi
IPL 2022: MI ने DC को 5 विकेट से हराया, दिल्ली का प्ले-ऑफ में पहुंचने का सपना टूटा, RCB के बल्ले-बाले

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 के 69वें मुकाबले में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) को 5 विकेट से पराजित कर दिया. इस हार के साथ ही दिल्ली की टीम का इस सीजन प्ले-ऑफ में पहुंचने का सपना चूर हो गया है, जबकि मुंबई की इस जीत का फायदा रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को मिल गया है, जहां वे प्ले-ऑफ में जगह बनाने में कामयाब हो गए हैं.

दिल्ली ने पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई के खिलाफ 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 159 रनों का स्कोर खड़ा किया था, जिसके जवाब में एमआई ने 19.1 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 160 रन बनाए और लक्ष्य को 5 गेंद शेष रहते हासिल कर लिया.

रोहित की कप्तानी वाली एमआई की जानिब से स्टार सलामी बल्लेबाज ईशान किशन (48), डेवाल्ड ब्रेविस (37), टिम डेविड (34) और तिलक वर्मा (21) ने महत्वपूर्ण पारियां खेलीं. दिल्ली के लिए एनरिक नोर्खिया और शार्दुल ठाकुर को 2-2 विकेट मिले, जबकि एक विकेट कुलदीप यादव को मिला.

दिल्ली की तरफ से रोवमैन पॉवेल (43) ने सबसे ज्यादा रन बनाए. उनके अलावा कप्तान ऋषभ पंत (39), सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ (24) ने भी अहम योगदान दिया.

वहीं, नीली जर्सी वाली टीम के लिए दिग्गज पेसर जसप्रीत बुमराह ने सबसे ज्यादा 3 विकेट चटकाए. उनके अलावा रमनदीप सिंह को 2 विकेट हासिल हुए, जबकि डेनियल सैम्स और मयंक मारकंडे को 1-1 विकेट मिला.

यह भी पढ़ें – IPL 2022: मोहम्मद कैफ ने बताया, अर्जुन तेंदुलकर को क्यों नहीं मिल पाया डेब्यू का मौका?

इस मैच को जीतते ही दिल्ली की टीम आईपीएल 2022 के प्लेऑफ का टिकट कटा लेती, जबकि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम को बाहर होना पड़ता, लेकिन ऐसा नहीं हुआ.

Leave a comment

Cancel reply