ipl 2021 dc vs mi crictoday
IPL 2022- DC बनाम MI मैच की टॉप-5 प्लेयर बैटल

इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन अब ऐसे दौर में पहुंच गया है, जहां कुछ टीमें, दूसरी टीमों के परिणाम पर भी निर्भर हो गई हैं। जहां शनिवार को इस सीजन प्लेऑफ से बाहर हो चुकी मुंबई इंडियंस और प्लेऑफ में प्रवेश के लिए बेताब दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेला जाएगा।

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में होने वाले इस मैच की नजरें ना केवल दोनों ही टीमों के फैंस की होंगी। बल्कि इस मैच पर मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स के साथ ही सबसे बाकी टीमों के फैंस की भी नजरें लगी रहेंगी। दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस के बीच ये काफी अहम मैच खेला जाएगा।

इस मैच में दोनों ही टीमों के कुछ खिलाड़ियों के आपस में होने वाले मुकाबले पर भी खास नजरें होंगी। यहां इस मैच में मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से आपको बताते हैं वो 5 प्लेयर बैटल जिन पर रहेगा खास ध्यान

रोहित शर्मा बनाम एनरिच नॉर्खिया

मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा के लिए आईपीएल का ये सीजन काफी खराब गुजरा है, लेकिन पिछले मैच में रोहित शर्मा अपनी लय को हासिल करते हुए नजर आए। जिसके बाद अब मुंबई इंडियंस के इस सीजन के अंतिम लीग मैच में कप्तान रोहित शर्मा से उम्मीदें बढ़ गई हैं। रोहित शर्मा दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ किसी तरह से इस सीजन के बेस्ट पारी खेलने की कोशिश करेंगे। रोहित शर्मा के लिए यहां शुरुआत में तेज गेंदबाज एनरिच नॉर्खिया का सामना करना होगा। एनरिच नॉर्खिया ने इस सीजन काफी जबरदस्त गेंदाबाजी की है। ऐसे में रोहित और नॉर्खिया का मुकाबला दिलचस्प होने वाला है।

डेविड वॉर्नर बनाम जसप्रीत बुमराह

दिल्ली कैपिटल्स के लिए इस सीजन में सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर के योगदान को बिल्कुल भी नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है। डेविड वॉर्नर का बल्ला इस सीजन में हल्ला बोल रहा है। जिनके बल्ले से लगातार रन निकल रहे हैं। डेविड वॉर्नर की फॉर्म देख दिल्ली कैपिटल्स को उनसे काफी भरोसा है। कैपिटल्स के लिए अहम मैच में मुंबई इंडियंस के खिलाफ वॉर्नर पर उम्मीदें हैं। डेविड वॉर्नर को इस मैच में मुंबई के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह से सावधान रहना होगा। बुमराह इस सीजन लय में आ चुके हैं। ऐसे में बुमराह-वॉर्नर के बीच बढ़िया जंग देखने को मिलेगी।

ईशान किशन बनाम शार्दुल ठाकुर

मुंबई इंडियंस के सलामी बल्लेबाज ईशान किशन के लिए ये सीजन उतार-चढ़ाव भरा रहा है। ईशान किशन अपनी फॉर्म को निरंतर नहीं रख सके। पिछली कुछ पारियों में ईशान किशन अच्छी शुरुआत करने में सफल हो रहे हैं। ईशान किशन से मुंबई इंडियंस को एक बड़ी पारी की उम्मीद है। ईशान किशन इसे दिल्ली के खिलाफ करना चाहेंगे। ईशान किशन के लिए इस मैच में दिल्ली कैपिटल्स के गेंदबाज शार्दुल ठाकुर से टक्कर मिलेगी। शार्दुल ठाकुर का इस सीजन गेंदबाजी में बढ़िया प्रदर्शन देखने को मिला है। ऐसे में शार्दुल और ईशान किशन के बीच दिलचस्प जंग होगी।

मिचेल मार्श बनाम डेनियल सैम्स

दिल्ली कैपिटल्स के लिए इस सीजन कप्तान ऋषभ पंत का बल्ला पूरी तरह से खामोश है, लेकिन इसका अहसास नंबर तीन पर खेल रहे मिचेल मार्श ने होने नहीं दिया है। मिचेल मार्श इस सीजन कुछ मैच तो कोविड के कारण बाहर रहे, लेकिन ये सीजन उनके लिए बहुत ही खास साबित हो रहा है। मार्श इस सीजन काफी अलग ही फॉर्म में दिख रहे हैं। मुंबई के खिलाफ अहम मैच में मिचेल मार्श से अच्छे प्रदर्शन की आस है। मार्श को इस मैच में अपने ही वतन के डेनियल सैम्स की गेंदबाजी का सामना करना है। सैम्स का प्रदर्शन पिछले कुछ मैचों से काफी प्रभावशाली रहा है। ऐसे में सैम्स और मिचेल मार्श के बीच टक्कर जबरदस्त रहेगी।

टिम डेविड बनाम कुलदीप यादव

मुंबई इंडियंस ने इस बार के सीजन में सिंगापुर मूल के खिलाड़ी टिम डेविड पर बड़ा दांव खेला। टिम डेविड को मुंबई ने शुरुआती कुछ मैच मौका देने के बाद बाहर कर दिया, लेकिन इसके बाद जब से उन्हें पिछले कुछ मैचों में वापसी का मौका मिला है, टिम डेविड काफी खतरनाक दिख रहे हैं। टिम डेविड लगातार विस्फोटक पारियां खेल रहे हैं। ऐसे में उनसे अंतिम मैच में उम्मीद है। इस मैच में टिम डेविड के सामने कुलदीप यादव की चुनौती रहेगी। कुलदीप यादव का इस सीजन शानदार फॉर्म जारी है। ऐसे में कुलदीप और डेविड का आमना-सामना मजेदार होगा।

Leave a comment

Cancel reply