मंगलवार को आईपीएल 2022 (IPL 2022) का 48वां मैच गुजरात टाइटन्स (GT) और पंजाब किंग्स (PBKS) के बीच मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में खेला जा रहा है, जिसमें जीटी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 143 रन बनाए हैं। गुजरात की टीम ने पीबीकेएस के सामने 144 रनों का टारगेट दिया है।

गुजरात की शुरुआत अच्छी नहीं हुई थी। एक छोर से टीम के लगातार विकेट गिर रहे थे, जबकि दूसरे छोर पर खड़े साई सुदर्शन अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थे। सुदर्शन ने 50 गेंदों पर नाबाद 65* रनों की अहम पारी खेली। उनके अलावा रिद्धिमान साहा (21)|, शुभमन गिल (9), डेविड मिलर (11), राहुल तेवतिया (11) रन बनाए। वहीं, पंजाब की तरफ से कगिसो रबाडा ने 4 विकेट चटकाए, जबकि अर्शदीप सिंह, ऋषि धवन और लियाम लिविंगस्टोन को 1-1 विकेट मिला।

दोनों टीमों के बीच हेड टू हेड की बात करें तो गुजरात टाइटन्स ने इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन में डेब्यू किया है। वहीं, इस मौजूदा सीजन जीटी और पीबीकेएस पहले एक मैच खेल चुकी है, जिसमें गुजरात की टीम ने आखिरी दो गेंदों पर छक्का लगाकर मैच जीता था। अंक तालिका की बात करें तो गुजरात टाइटन्स 9 मुकाबलों में से 8 में जीत के साथ पहले पायदान पर है, जबकि पंजाब किंग्स ने 9 में से 4 जीते हैं और वे 8वें स्थान पर है।

गुजरात टाइटन्स की प्लेइंग इलेवन इस प्रकार है:

रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), शुभमन गिल, साई सुदर्शन, हार्दिक पांड्या (कप्तान), डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, राशिद खान, अल्जारी जोसेफ, प्रदीप सांगवान, लॉकी फर्ग्यूसन और मोहम्मद शमी।

पंजाब किंग्स की प्लेइंग इलेवन इस प्रकार है:

शिखर धवन, मयंक अग्रवाल (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो, भानुका राजपक्षे, लियाम लिविंगस्टोन, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), ऋषि धवन, कगिसो रबाडा, राहुल चाहर, संदीप शर्मा और अर्शदीप सिंह।

Leave a comment

Cancel reply