gt vs pbks
IPL 2022- GT बनाम PBKS मैच की टॉप-5 प्लेयर बैटल

इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन में मंगलवार को एक और रोचक जंग होने जा रही है। आईपीएल के इस सीजन में मंगलवार को 48वें मैच में गुजरात टाइटंस और पंजाब किंग्स के बीच आमना-सामना होगा। मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में होने वाले इस मैच में रोमांच की पूरी उम्मीद की जा सकती है।

आईपीएल के इस सीजन में एक अलग ही अंदाज में प्रदर्शन कर रही टीम गुजरात टाइटंस के विजय रथ को रोकने की फिराक में पंजाब किंग्स की टीम उतरेगी। जहां गुजरात एक और जीत दर्ज करना चाहेंगी, वहीं पंजाब किंग्स की नजरें पिछले मैच में मिली हार के बाद वापसी पर होगी।

इस मैच में दोनों ही टीमों के मुकाबले में दोनों ही टीमों के कुछ खिलाड़ियों की आपसी बैटल खास होगी। आईए जानते हैं इस मैच की टॉप-5 प्लेयर बैटल जिन पर होंगी नजरें…

हार्दिक पांड्या बनाम अर्शदीप सिंह

आईपीएल के इस सीजन में गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक पांड्या बढ़िया लय में दिख रहे हैं। हार्दिक पांड्या का इस सीजन बल्ला खूब बोल रहा है। जो लगातार एक के बाद एक मैच में कमाल का प्रदर्शन करते जा रहे हैं। हार्दिक पांड्या अब अगले मैच में पंजाब किंग्स के खिलाफ अपना जलवा दिखाने के लिए तैयार होंगे। हार्दिक पांड्या के लिए पंजाब किंग्स के खिलाफ तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह से खास चुनौती मिलेगी। अर्शदीप सिंह इस सीजन जबरदस्त गेंदबाजी कर रहे हैं। ऐसे में हार्दिक पांड्या और अर्शदीप सिंह के बीच आमना-सामना लाजवाब होने वाला है।

शिखर धवन बनाम मोहम्मद शमी

पंजाब किंग्स की टीम का प्रदर्शन इस सीजन पूरी तरह से उतार-चढ़ाव भरा साबित हो रहा है। पंजाब किंग्स की बल्लेबाजी की एक बड़ी जिम्मेदारी अनुभवी बल्लेबाज शिखर धवन के कंधों पर है। शिखर धवन इस सीजन बढ़िया फॉर्म में दिखे हैं, लेकिन पिछले मैच में उन पर लॉ स्कोरिंग मैच में उम्मीद थी, जो खरे नहीं उतर सके। धवन चाहेंगे कि गुजरात के खिलाफ वो टीम की जिम्मेदारी लेकर चले। गुजरात टाइटंस के खिलाफ शिखर धवन को मोहम्मद शमी का सामना करना होगा। मोहम्मद शमी इस सीजन शुरुआत में काफी विकेट ले रहे हैं। ऐसे में इन दो दिग्गजों की टक्कर देखने वाली होगी।

डेविड मिलर बनाम राहुल चाहर

गुजरात टाइटंस की टीम इस सीजन जोरदार प्रदर्शन कर रही है। उनकी टीम के बेहतरीन प्रदर्शन के पीछे सबसे बड़ा कारण उनके पास बल्लेबाजी में कई मैच विनर बल्लेबाज हैं। गुजरात टाइटंस के पास इनमें से एक डेविड मिलर हैं। डेविल मिलर इस सीजन फिर से अपनी पुरानी लय में दिखे हैं। मिलर ने इस सीजन गुजरात के लिए कुछ मैचों को फिनिश किया है। मिलर के सामने अगले मैच में राहुल चाहर की चुनौती रहेगी। राहुल चाहर का प्रदर्शन ठीक-ठाक रहा है। जो अपनी फिरकी से मिलर पर लगाम लगा सकते हैं। ऐसे में मिलर और चाहर की भिड़ंत शानदार होने वाली है।

लियाम लिविंगस्टोन बनाम राशिद खान

पंजाब किंग्स के लिए इस सीजन में ऑक्शन में सबसे महंगे खिलाड़ी रहे लियाम लिविंगस्टोन की फॉर्म ने काफी राहत दी है। लियाम लिविंगस्टोन इस सीजन में जबरदस्त फॉर्म में दिख रहे हैं। लिविंगस्टोन के बल्ले से इस सीजन कई शानदार पारियां निकल चुकी हैं। लियाम लिविंगस्टोन एक बार फिर से अच्छी पारी खेलने की फिराक में होंगे। लिविंगस्टोन गुजरात टाइटंस के खिलाफ बढ़िया योगदान देना चाहेंगे। लेकिन यहां उन्हें गुजरात के स्पिन गेंदबाज राशिद खान को खेलना होगा। राशिद खान इस सीजन गेंदबाजी से अच्छा काम कर रहे हैं। ऐसे में लिविंगस्टोन-राशिद की जंग शानदार होगी।

राहुल तेवटिया बनाम कगिसो रबाडा

आईपीएल का ये सीजन फिनिशर के रूप में हमेशा राहुल तेवटिया के नाम से याद किया जाएगा। गुजरात टाइटंस की टीम में शामिल राहुल तेवटिया इस सीजन हर विरोधी टीम के जबड़े से जीत छिनने का काम कर रहे हैं। अब तक के सफर में राहुल तेवटिया ने अपने दम पर आखिरी वक्त में 3-4 मैच जीताए हैं। राहुल तेवटिया का विपक्षी टीम में खौफ भी बन गया है। अब राहुल तेवटिया एक बार फिर से पंजाब किंग्स के खिलाफ उतरेंगे। पंजाब किंग्स का काल बन चुके राहुल तेवटिया को यहां कगिसो रबाडा को झेलना होगा। रबाडा भी शानदार गेंदबाजी कर रहे हैं। जिससे राहुल तेवटिया और कगिसो रबाडा की आपसी भिड़ंत मजेदार होने वाली है।

Leave a comment

Cancel reply