Josh Hazlewood
IPL 2022 का आधा सफर हुआ मुकम्मल, देखिए अब कैसे नजर आती है अंक तालिका?

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) ने आईपीएल 2022 (IPL 2022) के 31वें मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) को 18 रनों से हराया। इस जीत के साथ आरसीबी 10 पॉइंट्स के साथ अंक तालिका में दूसरे पायदान पर पहुंच गए हैं। लखनऊ ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था, जिसके बाद बैंगलोर ने निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 181 रन बनाए और एलएसजी के सामने 182 रनों का लक्ष्य रखा।

182 रनों का पीछा करने उतरी एलएसजी ने 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 168 रन बना पाई और यह मैच 18 रन से हार गई। लखनऊ की टीम की अच्छी शुरुआत नहीं हुई। टीम की तरफ से क्रुणाल पांड्या (42), कप्तान केएल राहुल (30), मार्कस स्टॉयनिस (26) रनों की पारियां खेलीं, लेकिन इनके अलावा कोई और खिलाड़ी बड़ी पारी नहीं खेल पाया। आरसीबी की तरफ से जॉश हेज़लवुड ने 4 विकेट चटकाए, जबकि हर्षल पटेल को 2 विकेट मिले और सिराज-मैक्सवेल को 1-1 विकेट मिला।

आरसीबी की शुरुआत अच्छी नहीं हुई थी। टीम ने पहले ही ओवर में अनुज रावत और विराट कोहली का विकेट गंवा चुके थे। फिर कप्तान फाफ डू प्लेसिस ने ग्लेन मैक्सवेल (23), दिनेश कार्तिक (13*), प्रभुदेसाई (10), शाहबाज़ अहमद (26) के साथ साझेदारियां निभाते हुए टीम का स्कोर 181 रनों तक पहुंचाया। डू प्लेसिस ने 64 गेंदों 11 चौकों और 2 छक्कों की 96 रनों की कप्तानी अर्धशतकीय पारी खेली। लखनऊ की और से दुष्मंता चमीरा और जेसन होल्डर ने 2-2 विकेट चटकाए, जबकि क्रुणाल पांड्या को 1 विकेट मिला।

लखनऊ सुपर जायंट्स की प्‍लेइंग इलेवन इस प्रकार है:

क्विंटन डिकॉक (विकेटकीपर), केएल राहुल (कप्तान), मनीष पांडे, दीपक हुडा, आयुष बदोनी, क्रुणाल पंड्या, मार्कस स्टॉयनिस, जेसन होल्डर, दुष्मंता चमीरा, आवेश ख़ान, रवि बिश्नोई

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की प्‍लेइंग इलेवन इस प्रकार है:

फाफ डू प्लेसिस (कप्तान), अनुज रावत, विराट कोहली, ग्लेन मैक्सवेल, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), प्रभुदेसाई, शाहबाज़ अहमद, वनिंदु हसरंगा, जॉश हेज़लवुड, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज

Leave a comment

Cancel reply