kkr ipl 2022
IPL 2022: कोलकाता नाइट राइडर्स ने राजस्थान रॉयल्स को 7 विकेट से किया पराजित

सोमवार को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 15वें संस्करण के 47वें मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने राजस्थान रॉयल्स (RR) को 7 विकेट से पराजित कर अपने प्ले-ऑफ में पहुंचने की उम्मीद कायम रखी है. कोलकाता ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया था, जिसके बाद राजस्थान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 152 रनों का स्कोर खड़ा किया था, जिसके जवाब में कोलकाता ने 19.1 ओवर में 3 विकेट खोकर 158 रन बनाए और लक्ष्य को 5 गेंद शेष रहते हासिल कर लिया.

केकेआर के लिए नितीश राणा (48), रिंकू सिंह (42), कप्तान श्रेयस अय्यर (34) और विकेटकीपर बल्लेबाज बाबा इन्द्रजित (15) ने महत्वपूर्ण योगदान दिया. राजस्थान रॉयल्स की तरफ से ट्रेंट बोल्ट, प्रसिद्ध कृष्णा और कुलदीप सेन को 1-1 विकेट मिला.

वहीं, बल्लेबाजी में कप्तान संजू सैमसन (54) ने शानदार अर्धशतक जड़ा. उनके अलावा शिमरोन हेटमायर (27*), जोस बटलर (22) ने भी अहम पारियां खेलीं, लेकिन वे अपनी टीम को जीत नहीं दिला पाए. केकेआर की तरफ से टिम साउदी को सबसे ज्यादा 2 विकेट मिले. उनके अलावा शिवम मावी, उमेश यादव और अनुकूल रॉय को 1-1 विकेट हासिल हुए.

यह भी पढ़ें | IPL 2022: BCCI ने प्ले-ऑफ मुकाबलों का कार्यक्रम किया जारी, अहमदाबाद में खेला जाएगा फाइनल

कोलकाता नाइट राइडर्स ने अपने 10 मुकाबलों में से 6 में हार झेली है तो वहीं, 4 मैचों में उन्हें जीत हासिल हुई है. मौजूदा समय में यह टीम पॉइंट्स टेबल में 6 अंकों के साथ सातवें स्थान पर है.

वहीं, दूसरी ओर राजस्थान रॉयल्स ने अब तक 10 मुकाबले खेले हैं, जिनमें से उन्होंने 6 में जीत हासिल की है तो वहीं 4 में उन्हें हार का सामना करना पड़ा है. यह टीम अंक तालिका में 12 पॉइंट्स के साथ तीसरे स्थान पर है.

Leave a comment

Cancel reply