Jos Buttler
बटलर का बड़ा धमाका, IPL 2022 में ठोंका चौथा शतक, सर्वाधिक चौके-छक्के जड़ने में भी हैं सबसे आगे

इंग्लैंड (England) और राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर (Jos Buttler) इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premiere League) के मौजूदा संस्करण में सबसे ज्यादा रन बनाए वाले बल्लेबाज हैं. उन्होंने अब तक 14 मुकाबलों में 48.38 के औसत और 146.96 के स्ट्राइक रेट से 629 रन बनाए हैं, जिसमें 3 शतक और इतने ही अर्धशतक शामिल हैं.

बटलर आईपीएल 2022 की शुरुआत में अपनी बल्लेबाजी से बड़ा धमाका कर रहे थे, लेकिन बाद में उनके रनों की रफ़्तार धीमी पड़ती नज़र आई है. वे पिछले तीन मैच में दो, दो और सात रन की पारियों के साथ केवल 11 रन बना पाए हैं. ऐसे में जोस ने पिछले कुछ मुकाबलों में अपने खराब प्रदर्शन को लेकर निराशा व्यक्त की है.

बटलर ने कहा, “बेशक मैं आईपीएल में अपनी फॉर्म को लेकर रोमांचित था, लेकिन पिछले कुछ मैच के प्रदर्शन से निराश हूं. टूर्नामेंट के पहले हॉफ में मैं संभवत: अपने करियर के सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट में से कुछ खेल रहा था और प्लेऑफ से पहले उस प्रदर्शन से आत्मविश्वास हासिल कर रहा हूं.”

यह भो पढ़ें – IND vs SA: पांच मुकाबलों की टी20 आई सीरीज के लिए दोनों टीमों का स्क्वाड इस प्रकार है

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि जोस बटलर इस सीजन सर्वाधिक रन बटोरने के अलावा, सबसे ज्यादा शतक, सबसे अधिक छक्के और चौके लगाने वाले बल्लेबाज हैं. उन्होंने 3 शतक, 56 चौके और 37 छक्के जड़े हैं. इतना ही नहीं, आईपीएल 2022 में सबसे बड़ा व्यक्तिगत स्कोर (116) भी दाएं हाथ के इस बैटर के पास है.

Leave a comment

Cancel reply