Hardik Pandya
IPL 2022: कप्तान हार्दिक पांड्या को लेकर गुजरात की टीम के धाकड़ बल्लेबाज ने कही बड़ी बात

भारतीय टीम के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी इरफान पठान (Irfan Pathan) और पूर्व बल्लेबाज सुरेश रैना (Suresh Raina) ने 2022 (IPL 2022) में हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) की वापसी को लेकर बड़ा बयान दिया है। दोनों दिग्गज हार्दिक की फिटनेस से बहुत प्रभावित हैं और उन्होंने एक गेंदबाज के रूप में भारतीय ऑलराउंडर की वापसी की सराहना की है। पठान और रैना दोनों ने दावा किया कि गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) के कप्तान ने शुरुआती मैच में अच्छी गेंदबाजी की और सीजन बढ़ने के साथ ही वे बेहतर होंगे।

सुरेश रैना ने स्टार स्पोर्ट्स के शो पर बातचीत करते हुए कहा, “हार्दिक पांड्या ने जिस तरह से वापसी की है, वह काबिले तारीफ है। एक खिलाड़ी की चोट से वापसी में उसके परिवार, खासकर उसकी पत्नी की सबसे महत्वपूर्ण भूमिका होती है और जब हार्दिक गेंदबाजी कर रहे थे तो उनकी पत्नी के चेहरे पर खुशी दिखाई दे रही थी।”

उन्होंने आगे कहा, “हार्दिक के ठीक होने में उनके बड़े भाई क्रुणाल ने भी अहम भूमिका निभाई है और उन्हें वह सारा आत्मविश्वास दिया, जिसकी उन्हें जरूरत थी। हार्दिक फिट दिख रहे हैं और वे गेंद से भी अच्छी गति पैदा कर रहे हैं, ये गुजरात टाइटंस के लिए अच्छे संकेत हैं।” वहीं इरफान पठान ने भी हार्दिक पांड्या की गेंदबाजी की तारीफ की।

37 साल के इरफान पठान ने इसी शो पर कहा, “हार्दिक पांड्या के बारे में सबसे अच्छी बात यह है कि उन्होंने एक बार फिर से गेंदबाजी शुरू कर दी है। आप देख सकते हैं कि वे गेंद को रिलीज करते समय ज्यादा झुकने की कोशिश नहीं कर रहे हैं, जिसका मतलब है कि वे अपनी पीठ पर ज्यादा दबाव नहीं डाल रहे हैं। इस वजह से उनकी गति में थोड़ी गिरावट हो सकती है, लेकिन टूर्नामेंट की शुरुआत में दो-तीन अच्छे ओवर फेंकने से उनमें अच्छा प्रदर्शन करने का आत्मविश्वास बढ़ेगा।”

उन्होंने आगे कहा, “अगर हार्दिक पांड्या बल्लेबाज और हार्दिक पांड्या गेंदबाज अच्छा करते हैं तो कप्तान हार्दिक पांड्या अंततः अच्छा करेंगे। वे पिछले सीजन की निराशाओं को पीछे छोड़कर नई शुरुआत करना चाहते हैं।” आईपीएल 2022 में हार्दिक गुजरात टाइटंस की तरफ खेल रहे हैं और वे इस टीम के कप्तान हैं। उन्होंने टूर्नामेंट में गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों अच्छी की थी और कप्तानी भी अच्छी की थी।

Leave a comment

Cancel reply