Umran Malik
'अगर उमरान पाकिस्तान में होते तो अब तक वे अंतर्राष्ट्रीय मैच खेल चुके होते' पाक विकेटकीपर की टिप्पणी

पाकिस्तान (Pakistan) टीम के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज कामरान अकमल (Kamran Akmal) ने भारतीय (Indian) स्टार पेसर उमरान मलिक (Umran Malik) को लेकर बड़ी टिप्पणी दी है. उनका कहना है कि अगर उमरान पाकिस्तान में होते तो उन्हें अब तक अंतर्राष्ट्रीय मैच खेलने का मौका मिल चुका होता.

दैनिक जागरण की एक रिपोर्ट के मुताबिक, 40 साल के कामरान अकमल ने कहा, “अगर जो वह पाकिस्तान में होते तो शायद अब तक उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट खेल लिया होता. उनकी इकॉनमी काफी उंची है, लेकिन जब तक वह विकेट चटका रहे हैं तब तक वो स्ट्राइक गेंदबाज हैं.”

उन्होंने आगे कहा, “हर एक मैच के साथ उनकी गेंद की रफ्तार का चार्ट उपर की तरफ ही बढ़ता जा रहा है, जहां वह 155 किलो मीटर प्रतिघंटा के आसपास जा रहे हैं और यह नीचे नहीं जा रहा. यह भारतीय टीम के अंदर काफी अच्छी प्रतियोगिता है.

अकमल ने कहा, “इससे पहले भारतीय टीम तेज गेंदबाजों की कमी से जूझ रही थी, लेकिन अब उनके पास इसकी फौज है नवदीप सैनी, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह जैसे गेंदबाज मौजूद हैं.”

मालूम हो कि उमरान आईपीएल के मौजूदा सीजन में शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं. वे अब तक 11 मुकाबलों में 15 विकेट चटका चुके हैं. इतना ही नहीं, दाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने इस सीजन आईपीएल इतिहास की सबसे तेज गेंद भी फेंकी थी. उन्होंने 157 किमी प्रति घंटे की रफ़्तार से गेंद डाली थी. यहां तक कि दाएं हाथ के इस पेसर ने अपनी तेज गती से सभी को प्रभावित किया है. उन्होंने अभी तक अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू नहीं किया है.

यह भी पढ़ें – IPL इतिहास की टॉप-5 सबसे तेज गेंद, उमरान और नोर्खिया का है जलवा

वहीं, पाकिस्तान में अक्सर 150 किमी की रफ़्तार से गेंदबाजी करने वाले गेंदबाज पाए जाते हैं. यही कारण है कि अकमल ने उमरान का इस तरह से समर्थन किया है.

Leave a comment

Cancel reply