Ajinkya Rahane
'अजिंक्य रहाणे को आईपीएल 2022 में नहीं, बल्कि काउंटी चैंपियनशिप में भाग लेना चाहिए था'

पूर्व भारतीय क्रिकेटर मोहम्मद कैफ (Mohammad Kaif) ने टीम इंडिया के दिग्गज बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) की तारीफ करते हुए उन्हें अच्छा टीम मैन करार दिया है। उन्होंने ऐसा इसलिए कहा है कि क्योंकि आईपीएल के पिछले दो सीजन अजिंक्य दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) का हिस्सा थे और उन्हें उस दौरान ज्यादा खेलने का मौका नहीं मिला था। फिलहाल, आईपीएल के इस मौजूदा सीजन में रहाणे कोलकाता नाइट राइडर्स की तरफ से खेल रहे हैं।

पूर्व भारतीय बल्लेबाज ने स्पोर्ट्सकीड़ा के साथ बातचीत करते हुए कहा, “मैंने अजिंक्य रहाणे के साथ काम किया है और मुझे, जो उनके बारे में अच्छी बात लगी कि वे एक टीम मैन हैं। उन्हें ज्यादा मुकाबले खेलने को नहीं मिले और कई बार उन्हें डगआउट में बैठना पड़ा, लेकिन सीनियर खिलाड़ी होने के बावजूद पानी लेकर भागना, बैट और ग्लव्स लेकर आना, फील्डर के बाहर आने पर खुद फील्डिंग करने जाना, पूरे टीम मैन हैं, इसलिए लोग उन्हें पसंद करते हैं।”

कैफ ने आगे कहा, “रहाणे का एक अहम पहलू अपने अनुभव को बांटना है। मैंने देखा कि पृथ्वी शॉ और श्रेयस अय्यर के साथ बात करना, जो और भी युवा खिलाड़ी थे ललित यादव, अक्षर पटेल और ऋषभ पंत के साथ भी काफी समय बिताया।” मालूम हो कि अजिंक्य रहाणे साल 2020 और 2021 में दिल्ली कैपिटल्स का हिस्सा रहे थे और इस दौरान मोहम्मद कैफ डीसी की टीम के सहायक कोच थे। रहाणे को ज्यादा मैच खेलने का मौका नहीं मिला था।

उन्होंने आईपीएल 2020 में 9 मुकाबले खेले थे, जबकि लीग के 14वें सीजन में मात्र 2 मैच खेलने का मौका मिला था। गौरतलब है कि आईपीएल में अब तक बाएं हाथ के बल्लेबाज ने 153 मुकाबलों में 31.45 के औसत और 121.32 के स्ट्राइक रेट से 3994 रन बनाए हैं, जिसमें 28 अर्धशतक और 2 शतक शामिल हैं।

Leave a comment

Cancel reply