David Miller crictoday
IPL 2022: रोमांचक मैच में GT ने CSK को किया पराजित, 10 अंक हासिल करने वाली पहली टीम बनी

गुजरात टाइटंस ने आईपीएल 2022 के 29वें मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स को 3 विकेट से करारी शिकस्त दी.इस जीत के साथ गुजरात अब अंक तालिका ने 10 अंकों के साथ पहले स्थान पर पहुंच गए हैं. गुजरात ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था, जिसके बाद सीएसके ने निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 169 बनाए थे.

170 रनों का पीछा करने उतरी गुजरात टाइटंस ने 7 विकेट के नुकसान पर यह टारगेट हासिल किया. टीम की शुरुआत अच्छी नहीं हुई थी, जिसके बाद डेविड मिलर ने नाबाद 94* रनों की तूफानी अर्धशतकीय पारी खेलकर टीम को जीत कि दहलीज पर पहुंचाया. मिलर के अलावा राशिद खान ने 21 गेंदों का सामना करते हुए 40 रन की तूफानी पारी खेली.

चेन्नई की तरफ से रुतुराज गायकवाड़ ने 48 गेंदों का सामना करते हुए 5 चौके और 5 छक्कों की मदद से 73 रन बनाए। उनके अलावा अंबाती रायुडू (46), शिवम दुबे (19), कप्तान रविंद्र जडेजा (22*) रनों की अहम पारी खेलीं। गुजरात की तरफ से अल्‍जारी जोसेफ ने 2 विकेट चटकाए, जबकि यश दयाल, मोहम्‍मद शमी को 1-1 विकेट मिला।

दोनों टीमों ने 5-5 मुकाबले खेल चुकी हैं। जीटी ने पांच में से 4 में जीत दर्ज की है, जबकि सीएसके ने मात्र 1 मैच जीता है। इस समय गुजरात की टीम 8 अंकों के साथ अंक तालिका में पहला स्थान पर है तो वहीं पिछले साल की चैंपियन 2 अंकों के साथ 9वें पायदान पर हैं।

चेन्नई सुपर किंग्स की प्लेइंग इलेवन इस प्रकार है:

ऋतुराज गायकवाड़, रॉबिन उथप्पा, मोईन अली, शिवम दुबे, अंबाती रायुडू, रवींद्र जाडेजा (कप्तान), एमएस धोनी (विकेटकीपर), ड्वेन ब्रावो, मुकेश चौधरी, क्रिस जॉर्डन, महीश थीक्षणा

गुजरात टाइटंस की प्लेइंग इलेवन इस प्रकार है:

ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), शुभमन गिल, विजय शंकर, अभिनव मनोहर, डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, राशिद खान (कप्तान), यश दयाल, लॉकी फर्ग्‍युसन, मोहम्‍मद शमी, अल्‍जारी जोसेफ

Leave a comment

Cancel reply