csk vs gt ipl 2022
GT vs CSK: गुजरात और चेन्नई के बीच होगा मुकाबला, यहां जाने मैच की बेस्ट ड्रीम इलेवन टीम

IPL 2022 का 29वां मुकाबला गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला जाएगा. दोनों के बीच यह मुकाबला पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसियेशन स्टेडियम में होगा. दोनों के बीच भिड़ंत 17 अप्रैल शाम 7:30 बजे होगी. अगर दोनों टीमों की बात करें तो गुजरात टाइटंस ने अपना पिछला मुकाबला राजस्थान के खिलाफ जीता था. वहीं, चेन्नई सुपर किंग्स की बात करें तो चेन्नई भी अपना आखरी मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ जीती थी. इस बार का आईपीएल चेन्नई के लिए कुछ खास नहीं रहा है. भले ही चेन्नई अपना आखिरी मैच जीत गई हो, लेकिन अभी भी टीम पॉइंट्स टेबल में नंबर 9 पर विराजमान है. दोनों टीमों पर कुछ नज़र डाली जाए तो..

गुजरात टाइंटस-

इस सीजन अपना डेब्यू करने वाली गुजरात टाइटंस ने एक शानदार शुरूआत की है. गुजरात ने इस सीजन अब तक कुल 5 मकाबले खेले हैं जिसमे से 4 मुकाबलों में गुजरात को जीत हासिल हुई है. इसी के साथ टीम अंक तालिका में पहले पायदान पर मौजूद है. वहीं अगर टीम के रन रेट की बात करें तो अभी तक गुजरात का रनरेट सबसे अच्छा +0.450 का है. गुजरात के पिछले मुकाबले की बात करें तो पिछला मुकाबला गुजरात ने राज्सथान के खिलाफ खेला था जिसमे उन्होंने 37 रनों से जीत हासिल की थी.

इस मुकाबले में पहले बल्लेबाज़ी करते हुए गुजरात ने 4 विकेट खोकर 20 ओवरों में 192 रन बोर्ड पर लगाए थे. गुजरात की तरफ से इस पारी में कप्तान हार्दिक पांड्या ने 52 गेंदों पर 87 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली थी. कप्तान के अलावा गुजरात टाइटंस की तरफ से अभिनव मनोहर 28 गेंदों पर 43 रन और डेविड मिलर ने 14 गेंदों पर 31 रनों रनों की शानदार पारी खेली थी. बल्लेबाज़ी करने उतरी राजस्थान को गुजरात टाइटंस ने 155 रनों पर ही रोक दिया था. वहीं अगर गुजरात की गेंदबाज़ी की बात करें तो उन्होंने राजस्थान के 9 विकेट गिरा लिए थे. गुजरात की तरफ से यश दयाल ने 3 विकेट, लॉकी फर्गुसन 3 विकेट, मोहम्मद शमी 1 विकेट और कप्तान हार्दिक पांड्या ने 1 विकेट अपने नाम किया था. बल्लेबाज़ी के साथ-साथ गेंदबाज़ी में भी गुजरात ने शानदार पर्दशन किया था.

चेन्नई सुपर किंग्स

चेन्नई का यह सीजन उनके लिए अभी तक कुछ खास अच्छा नहीं रहा है. चेन्नई ने इस सीजन में अब तक कुल 5 मुकाबले खेले है जिसमे से 4 मुकाबलों में चेन्नई को हार का सामना करना पड़ा है. इसी के साथ चेन्नई की अंक तालिका की बात करें तो चेन्नई अंक तालिका में 9वें स्थान पर है. चेन्नई ने भले ही अपना आखरी मुकाबला जीता हो लेकिन उससे चेन्नई की स्थित में कुछ खास फर्क पड़ा. पिछली बार की चैंपियन चेन्नई इस बार कुछ खास नहीं कर पा रही है.

वहीं चेन्नई के पिछले मुकाबले की बात करें तो उन्होंने अपने पिछले मुकाबले में रॉयल चैलेंजर के खिलाफ जीत हासिल की थी. इस बार चेन्नई सुपर किंग्स का कप्तान बदल जाने से टीम में बहुत असर पड़ा है ऐसा लोगों का मानना है. पिछले मुकाबले के चेन्नई ने 23 रनों से अपने नाम कर लिया था. इस मुकाबले में चेन्नई की तरफ से शानदार बल्लेबाज़ी देखने को मिली थी. चेन्नई ने पहले बल्लेबज़ी करते हुए 4 विकेट के नुकसान पर 216 रन बोर्ड पर लगा दिए थे. इस मुकाबले में चेन्नई की तरफ से रॉबिन उथ्प्पा ने 50 गेंदों पर 88 और शिवम दुबे ने 46 गेंदों पर 95 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली थी.

पिच रिपोर्ट-

चेन्नई और गुजरात के बीच यह मुकाबला महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसियेशन स्टेडियम में खेला जाएगा इस पिच का मिजाज़ काफी मिला जुला देखने को मिलता है. इस पिच पर पहले पहले या बाद में बल्लेबाज़ी करने वाली दोनों ही टीमें जीत सकती हैं. इस पिच पर जितने भी मुकाबले खेले गए हैं सारे मुकाबलों में मिला जुला ही परिणाम देखने को मिला है. यह पिच कम ओस का प्रभाव दिखाती है यही वजह है कि यहां यह नहीं बताया जा सकता है कि पहले बल्लेबाज़ी करने वाली टीम जीतेगी या बाद में बल्लेबाज़ी करने वाली.

गुजरात संभावित प्लेइंग इलेवन-

हार्दिक पांड्या (c), मेथ्यू वेड (wk), शुभमन गिल, विजय शंकर, डेविड मिलर, अभिनव मनोहर, राहुल तेवतिया, राशिद खान, मोहम्मद शमी, यश दयाल और लॉकी फर्गुसन.

चेन्नई की संभावित प्लेइंग इलेवन-

रविंद्र जड़ेजा (c), महेंद्र सिंह धोनी (wk), रॉबिन उथ्प्पा, ऋतुराज गायकवाड, मोईन अली, शिवम दुबे, अंबाती रायुडू, ड्वेन ब्रावो, क्रिस जॉर्डन, महीष तीकक्षणा और मुकेश चौधरी.

हमारी बेस्ट ड्रीम इलेवन (1)

कप्तान- शिवम दुबे
विकेटकीपर- मेथ्यू वेड
उप्कप्तान- रॉबिन उथ्प्पाश
बल्लेबाज़- मोईन अली, शुभमन गिल, डेविड मिलर,
ऑलराउंडर- हार्दिक पांडया, रविंद्र जड़ेजा
गेंदबाज़- मोहम्मह शमी, लॉकी फर्गुसन, राशिद खान

हमारी बेस्ट ड्रीम इलेवन (2)

कप्तान- हार्दिक पांडया
उप्कप्तान- शिवम दुबे
विकेटकीपर- महेंद्र सिंह धोनी
बल्लेबाज़- शुभमन गिल, ऋतुराज गायकवाड, रॉबिन उथ्प्पा,
ऑलराउंडर- ड्वेन ब्राबो, मोईन अली
गेंदबाज़- क्रिस जॉर्डन, यश दयाल, मुकेश चौधरी

अगर कुछ यंग प्लेयर्स की बात करें तो वो आपकी फैंटसी में अहम भूमिका निभा सकते हैं. चेन्नई सुपर किंग्स के शिवम दुबे आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकते हैं. उन्होंने अपने पिछले मैच में शादनदार पर्दशन किया था. गुजरात टाइटंस की तरफ से आने वाले अभिनव मनोहर भी आपके लिए लाभकारी साबित हो सकते हैं उन्होंने भी अपने लास्ट मैच में 28 गेंदों पर 43 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली थी. बल्लेबाज़ो के अलावा ऐसे ही कुछ यंग गेंदबाज़ों की बात करें तो आप अपनी टीम में यंग गेंदबाज़ यश दयाल को रख सकते हैं अपने पिछले मैच में यश ने राजस्थान के खिलाफ 3 विकेट अपने नाम किए थे. भले वो थोड़े से महंगे साबित हुए थे लेकिन आप उन्हें अपनी टीम के लिए रख सकते हैं.

अगर कुछ ऑलराउंडर्स की करें तों सबसे पहले ऑलराउंडर के रूप में आते हैं गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक पांडया पिछले मैच एक शानदार पारी खेलते हुए टीम को जीत दिलवाई थी. वहीं चेन्नई के कप्तान भी किसी ऑलराउंडर से कम नहीं माने जाते हैं भले ही अपने पिछले मैच में वो चल नहीं पाए थे लेकिन आप उनको अपनी टीम में शामिल कर सकते हैं.

Leave a comment

Cancel reply