Hardik Pandya
हरफनमौला खिलाड़ी ने 5 मुकाबलों में 2 अर्धशतकीय पारियों की मदद से 228 रन बनाए हैं, जबकि 4 विकेट चटकाए हैं।

भारतीय टीम के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) का मानना है कि मुंबई इंडियंस (MI) ने आईपीएल 2022 (IPL 2022) की नीलामी से पहले हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) को रिटेन नहीं करके बड़ी गलती की है। उन्होंने कहा कि एमआई द्वारा हार्दिक को रिलीज करने पर वे बहुत हैरान हुए थे। बता दें कि मुंबई की टीम ने 28 साल के भारतीय ऑलराउंडर को इस मौजूदा सीजन की नीलामी से पहले रिलीज कर दिया था और उसके बाद गुजरात टाइटन्स (GT) ने उन्हें ड्राफ्ट कर लिया था।

59 साल के रवि शास्त्री ने ईएसपीएन क्रिकइन्फो के साथ बातचीत करते हुए कहा, “मैं वास्तव में हैरान था कि आप जानते हैं, जब आप मुंबई इंडियंस को देखते हैं तो आप जानते हैं कि जिस तरह से उन्होंने घरेलू खिलाड़ियों को अतीत में स्काउट किया है, उन्होंने बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है। अब ये अपने अस्तबल के लड़के हैं। पांड्या भाइयों के बारे में किसी ने नहीं सुना था।”

उन्होंने आगे कहा, “बुमराह आप जानते हैं या हार्दिक या क्रुणाल के बारे में किसी ने नहीं सुना था। वे उन्हें आईपीएल में लाए, इसलिए मैं वास्तव में हैरान था कि वास्तव में उन्हें बढ़ते हुए और अपने चरम पर पहुंचने के बाद उन्हें जाने दिया गया।” मालूम हो कि हार्दिक पांड्या ने साल 2015, 2017, 2019 और 2020 में मुंबई इंडियंस को खिताब जिताने में अहम भूमिका निभाई थी। भले ही पिछले दो सालों में आईपीएल के सीजन में उनका प्रदर्शन खास नहीं रहा था।

वहीं, हार्दिक पांड्या की बात करें तो आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन से पहले गुजरात टाइटन्स ने उन्हें 15 करोड़ में ड्राफ्ट कर लिया था और बाद में उन्हें टीम का कप्तान नियुक्त कर दिया गया था। हार्दिक के आईपीएल के 15वें सीजन में अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। अब तक हरफनमौला खिलाड़ी ने 5 मुकाबलों में 2 अर्धशतकीय पारियों की मदद से 228 रन बनाए हैं, जबकि 4 विकेट चटकाए हैं।

Leave a comment

Cancel reply