Ms Dhoni
धोनी ने कप्तान के रूप में टी20 में पूरे किए 6 हजार रन, कोहली के बाद ऐसा करने वाले दूसरे भारतीय बने

दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में एक बड़ी उपलब्धि हासिल करने की कगार पर हैं. वे आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के लिए 200 मैच खेलने वाले पहले खिलाड़ी बनने वाले हैं. धोनी बुधवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के खिलाफ मैच में मैदान पर उतरने के साथ ही यह रिकॉर्ड अपने नाम कर लेंगे.

माही ने आईपीएल में पीली जर्सी वाली टीम के लिए अभी तक 199 मैच खेले हैं, जबकि आईपीएल में ओवर ऑल वे 229 मुकाबले खेल चुके हैं. बता दें कि एमएस धोनी ने पुणे सुपर जायंस के लिए 30 मैच खेले थे. इस दौरान सीएसके पर 2 साल का प्रतिबन्ध लगा हुआ था.

आईपीएल में सबसे ज्यादा मैच खेलने का रिकॉर्ड महेंद्र सिंह धोनी के ही पास है, जबकि एक फ्रेंचाइजी के लिए सर्वाधिक मुकाबलों में शिरकत करने का कारनामा विराट कोहली के नाम है. उन्होंने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए अभी तक 217 मैच खेले हैं.

यह भी पढ़ें: इंडियन प्रीमियर लीग के इतिहास में 99 रन के व्यक्तिगत स्कोर पर आउट होने वाले प्लेयर्स की लिस्ट

वहीं, शनिवार को चेन्नई सुपर किंग्स के खेमे में एक बड़ा बदलाव देखने को मिला था, जहां स्टार ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा धोनी को कप्तानी का पद वापस सौंप दिया था. धोनी ने इस सीजन से पहले जडेजा को सीएसके के नेतृत्व की जिम्मेदारी सौंप दी थी.

Leave a comment

Cancel reply