dc vs rr
IPL 2022: मार्श और वॉर्नर की तूफानी पारियों की बदौलत DC ने RR को 8 विकेट से हराया

बुधवार को मुंबई के डॉ डीवाई पाटिल स्पोर्ट्स अकादमी में खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 15वें संस्करण के 58वें मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स (DC) और राजस्थान रॉयल्स (RR) की टीमें आमने-सामने थीं. इस मैच में दिल्ली ने राजस्थान को 8 विकेट से हरा दिया है.

दिल्ली कैपिटल्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था, जिसके बाद राजस्थान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 160 रनों का स्कोर खड़ा किया. इसके बाद दिल्ली को यह मैच जीतने के लिए इतने ही ओवर में 161 रनों की ज़रुरत थी, जिसके जवाब में डीसी ने 18.1 ओवर में 2 विकेट खोकर 161 रन बनाए और लक्ष्य को 11 गेंद शेष रहते हासिल कर लिया.

दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से मिचेल मार्श (89 ) और डेविड वॉर्नर (52*) ने शानदार पारियां खेलीं. दोनों ने दूसरे विकेट के लिए मिलकर 144 रन जोड़े. कप्तान ऋषभ पंत (13*) ने भी अहम योगदान दिया.

दूसरी ओर, राजस्थान रॉयल्स के लिए रविचंद्रन अश्विन (50) और देवदत्त पडिक्कल (48) ने शानदार पारियां खेलीं. उनके अलावा यशस्वी जायसवाल (19), रैसी वेन डर डूसैन (12*) ने भी अहम योगदान दिया. दिल्ली की जानिब से एनरिक नोर्खिया, चेतन सकारिया और मिचेल मार्श को 2-2 विकेट मिले.

यह भी पढ़ें: IPL इतिहास में छठी बार गोल्डन डक का शिकार बने कोहली, देखिए किन-किन गेंदबाजों ने किया आउट

वहीं, अश्विन नंबर तीन पर खेलने उतरे उन्होंने अपने आईपीएल करियर का पहला अर्धशतक लगाया. अश्विन ने 37 गेंदों में 4 चौके और 2 छक्कों की मदद से अर्धशतक पूरा किया. हालांकि, वे 50 रन के ही निजी स्कोर पर आउट हो गए और इस तरह दिल्ली कैपिटल्स को थोड़ी राहत मिली. राजस्थान रॉयल्स की तरफ से ट्रेंट बोल्ट और युजवेंद्र चहल को 1-1 विकेट हासिल हुआ.

Leave a comment

Cancel reply