Amit Mishra - Yuzvendra Chahal
उनका मानना है कि इंडियन प्रीमियर लीग में चहल सर्वाधिक हैट्रिक लेने का रिकॉर्ड ध्वस्त कर सकते हैं, जो मिश्रा के नाम पर दर्ज है।

भारतीय दिग्गज क्रिकेटर अमित मिश्रा (Amit Mishra) ने टीम इंडिया के स्टार लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) को लेकर बड़ा बयान दिया है। उनका मानना है कि इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2022) में चहल सर्वाधिक हैट्रिक लेने का रिकॉर्ड ध्वस्त कर सकते हैं, जो मिश्रा के नाम पर दर्ज है। मालूम हो कि आईपीएल के इतिहास में तीन बार हैट्रिक लेने का रिकॉर्ड अमित मिश्रा के नाम है।

दाएं हाथ के लेग स्पिनर ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर लिखा, “प्रिय चहल मैं कल के मैच में आपके शानदार प्रदर्शन और हैट्रिक से वास्तव में खुश हूं। आपने साबित कर दिया कि एक अच्छे लेग ब्रेक गेंदबाज के लिए पिच और परिस्थितियां मायने नहीं रखती। उम्मीद है कि आप आईपीएल में तीन हैट्रिक के मेरे रिकार्ड को तोड़ देंगे।”

मिश्रा ने आईपीएल में साल 2008, 2011 और 2013 में हैट्रिक ली थी। वहीं, पूर्व तेज गेंदबाज लक्ष्मीपति बालाजी पहले गेंदबाजी थे, जिन्होंने आईपीएल में हैट्रिक ली थी। वहीं, युजवेंद्र चहल ने आईपीएल 2022 के 30वें मुकाबले में केकेआर के विरुद्ध जबरदस्त गेंदबाजी करते हुए हैट्रिक ली थी।

चहल ने 4 ओवर में 40 रन देकर 5 विकेट हौल लिया था। इसके साथ ही उन्होंने एक ही मैच में हैट्रिक के साथ पांच विकेट हौल लिया। बता दें कि इस मौजूदा सीजन में चहल हैट्रिक लेने वाले पहले गेंदबाज हैं। युजवेंद्र चहल की बात करें तो आईपीएल 2022 में वे राजस्थान रॉयल्स की तरफ से खेल रहे हैं और उन्होंने अब तक 6 मुकाबलों में 17 विकेट चटकाए हैं। चहल 120 आईपीएल मैच में 156 विकेट ले चुके हैं।

Leave a comment

Cancel reply