rr vs gt
इंडियन प्रीमियर लीग के 3 सबसे रोचक तथ्य

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2022) के 15वें संस्करण के फाइनल मुकाबले में आज राजस्थान रॉयल्स (RR) और गुजरात टाइटन्स (GT) की टीमें आमने-सामने हैं. यह मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जा रहा है. इस मैच में फतह हासिल करने वाली टीम आईपीएल 2022 के खिताब पर कब्ज़ा जमा लेगी. वहीं, अब हम आईपीएल से जुड़े कुछ रोचक तथ्यों के बारे में जानेंगे.

  • आईपीएल 2011 के बाद से मुंबई इंडियन इंडियन प्रीमियर लीग में शीर्ष पर पहुंचने और खिताब जीतने वाली एकमात्र टीम है. उन्होंने इसे तीन बार (2017, 2019 और 2020) किया है. दूसरे स्थान पर रहने वाली टीम ने 2011 के बाद से सात बार खिताब जीता है और उन्होंने फाइनल में पहले स्थान पर रहने वाली टीम को 6 मौकों पर हराया है.
  • इस सीज़न में गुजरात टाइटन्स ने 8 बार लक्ष्य का सफलतापूर्वक पीछा किया है, जहां मैच का फैसला अंतिम ओवर में हुआ और सात बार वे जीत गए. मालूम हो कि अंतिम ओवर का पीछा करते हुए किसी भी टीम ने सीजन में पांच से अधिक बार मैच नहीं जीते हैं.

इस खबर पर भी डालें नज़र – गुजरात टाइटन्स के दिग्गज बल्लेबाज डेविड मिलर ने IPL 2022 में अपनी कामयाबी का राज़ खोला

  • राजस्थान रॉयल्स ने अभी तक इस सीजन में एक टीम द्वारा सर्वाधिक छक्के लगाए हैं, जबकि गुजरात टाइटंस के नाम सबसे ज्यादा चौके हैं, वे रॉयल्स से दो चौके आगे. टीम में बड़े हिटरों का समूह होने के बावजूद, टाइटन्स के 75 छक्के इस आईपीएल में एक टीम द्वारा सबसे कम हैं.

Leave a comment

Cancel reply