Virat Kohli
'जब तक है दम तब तक खेलता रहूंगा, जिस दिन मेरी ड्राइव चली जाएगी इस गेम को छोड़ दूंगा'

पूर्व भारतीय क्रिकेटर पार्थिव पटेल (Parthiv Patel) ने विराट कोहली (Virat Kohli) को लेकर बड़ा बयान दिया है। उनको लगता है कि कोहली को इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2022) के मौजूदा सीजन में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के लिए पारी की शुरुआत करनी चाहिए। पार्थिव ने कहा कि कोहली वे खराब फॉर्म से उबरने की कोशिश कर रहे हैं, इसलिए उन्हें कप्तान फाफ डू प्लेसिस (Faf du Plessis) के साथ ओपन करना चाहिए, क्योंकि पारी की शुरुआत करते समय खिलाड़ी ज्यादा स्वतंत्र रूप से बल्लेबाजी करता है।

37 साल के पार्थिव पटेल ने क्रिकबज पर बातचीत करते हुए कहा, “जब आप सलामी बल्लेबाज के रूप में जाते हैं तो आप खाली दिमाग के साथ जाते हैं, क्योंकि आप 0-0 से शुरू करते हैं। भारत के लिए तीसरे नंबर पर विराट कोहली से ज्यादा रन किसी ने नहीं बनाए हैं, लेकिन वे पहले कभी ऐसे दौर से नहीं गुजरे हैं।”

आरसीबी के पूर्व बल्लेबाज ने आगे कहा, “सलामी बल्लेबाज के रूप में किसी को खेल की स्थिति के अनुसार खेलने की जरूरत नहीं होती है। आप यह नहीं सोच रहे होते कि ‘स्कोर 10 पर 1 है, इसलिए मुझे उसी के अनुसार खेलना होगा’। जहां तक तैयारियों की बात है तो विराट कोई कसर नहीं छोड़ते। रन दूर नहीं हैं।”

गौरतलब है कि इंडियन प्रीमियर लीग के मौजूदा संस्करण में 33 साल के किंग कोहली का बल्ला खामोश चल रहा है। वे पिछले दो मुकाबलों में शून्य पर आउट हो गए थे। विराट ने अब तक आईपीएल 2022 में 8 मुकाबलों में 17 के औसत और 122.68 के स्ट्राइक रेट से मात्र 119 रन बनाए हैं।

Leave a comment

Cancel reply