Rishabh Pant
उनका मानना है कि डीसी के कप्तान यकीनन उनकी टीम के सबसे महत्वपूर्ण बल्लेबाजों में से एक हैं।

दिल्ली कैपिटल्स (DC) के पूर्व सहायक कोच मोहम्मद कैफ (Mohammad Kaif) ने ऋषभ पंत (Rishabh Pant) के प्रदर्शन को लेकर बड़ा बयान दिया है। उनका मानना है कि डीसी के कप्तान यकीनन उनकी टीम के सबसे महत्वपूर्ण बल्लेबाजों में से एक हैं। कैफ ने कहा कि अगर दिल्ली टीम को इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2022) के मौजूदा संस्करण में प्लेऑफ में क्वालीफाई करना है तो पंत को आने वाले मुकाबलों में कप्तानी पारियां खेलीं होंगी।

पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने स्पोर्ट्सकीड़ा से बातचीत करते हुए कहा, “ऋषभ पंत ने अभी तक बड़ी पारी नहीं खेली है, लेकिन वे क्रीज पर अच्छे दिखाई दे रहे हैं। हमने जो भी झलक देखी है, ऐसा लग रहा है कि अगर पंत लंबे समय तक बल्लेबाजी करते हैं तो वे अपनी टीम को जीताकर रहेंगे। किसी भी प्रारूप में अपनी पारी की शुरुआत करना सबसे कठिन होता है। हालांकि, पंत को शुरुआत मिल रही है, वे उन्हें बड़ी पारी में बदलने में असमर्थ रहे हैं।”

41 साल के मोहम्मद कैफ ने आगे कहा, “कभी-कभी ऋषभ पंत खराब शॉट खेलते हैं, जबकि कभी-कभी उन्हें अच्छी डिलीवरी मिलती है। ऋषभ पंत बीच के ओवरों में दिल्ली कैपिटल्स की बल्लेबाजी की रीढ़ रहे हैं और अगर दिल्ली को आगामी मैचों के बाद क्वालीफाई करना है तो उनकी बड़ी भूमिका है।”

पंत ने आईपीएल 2022 में अब तक 11 मैचों में 31.22 के औसत से 281 रन बनाए हैं। वहीं, दिल्ली कैपिटल्स ने 11 मुकाबलों में 5 में जीत दर्ज की है और वे अंक तालिका में 10 पॉइंट्स के साथ पांचवें पायदान पर हैं। अगर उन्हें प्लेऑफ में जगह बनानी है तो टीम को अपने अगले तीनों मुकाबले जीतने होंगे।

Leave a comment

Cancel reply