Shoaib Akhtar - Brett Lee - umran malik
उन्होंने उमरान की तुलना शोएब अख्तर और ब्रेट ली से की है।

पाकिस्तान (Pakistan) क्रिकेट टीम के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज कामरान अकमल (Kamran Akmal) ने भारतीय पेसर उमरान मलिक (Umran Malik) की प्रशंसा करते हुए उनकी तुलना क्रिकेट जगत के दो दिग्गज तेज गेंदबाजों से की है। उन्होंने उमरान की तुलना शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) और ब्रेट ली (Brett Lee) से की है। बता दें कि इंडियन प्रीमियर लीग के मौजूदा संस्करण में जम्मू-कश्मीर के इस युवा खिलाड़ी ने अपने बेहतरीन प्रदर्शन से सबको प्रभावित किया है।

40 साल के कामरान अकमल ने कहा, “ब्रेट ली और शोएब अख्तर भी महंगे साबित होते थे, लेकिन उन्होंने विकेट चटकाए और ऐसे ही स्ट्राइक गेंदबाजों की जरूरत होती है।”

इसके अलावा उन्होंने यह भी कहा कि उमरान हर एक मुकाबले के साथ अपनी गेंदबाजी की रफ्तार को आगे बढ़ा रहे हैं। वे 155 किलो मीटर प्रतिघंटा के आसपास की रफ्तार से गेंदबाजी कर रहे हैं। मालूम हो कि 22 साल के उमरान मलिक ने आईपीएल 2022 में पांच विकेट हौल भी लिया है। उन्होंने यह कारनामा गुजरात टाइटंस के खिलाफ मुकाबले में किया था, जिसमें एसआरएच को हार का सामना करना पड़ा था।

उमरान ने अबतक आईपीएल 2022 में 11 मुकाबलों में 24.26 के औसत से 15 विकेट हासिल किए हैं। बता दें कि सनराइजर्स हैदराबाद ने आईपीएल के इस मौजूदा सीजन की नीलामी से पहले 4 करोड़ रूपए में रिटेन किया था।

Leave a comment

Cancel reply