MS Dhoni- Rohit Sharma - Hardik
पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर ब्रैड हॉग ने भारतीय टीम के हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पांड्या की कप्तानी की प्रशंसा की है।

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर ब्रैड हॉग (Brad Hogg) ने भारतीय टीम के हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) की कप्तानी की प्रशंसा की है। उन्होंने कहा है कि हार्दिक के नेतृत्व में एमएस धोनी (MS Dhoni) और रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी की झलक दिखती है। हॉग के अनुसार, हार्दिक कप्तान के रूप में धोनी की तरह कूल, शांत, एकत्रित और रचित नज़र आते हैं, जबकि रोहित की तरह वे खिलाड़ियों को स्वंत्रता से खेलने की अनुमति देते हैं। बता दें कि हार्दिक आईपीएल 2022 में गुजरात टाइटंस की टीम का नेतृत्व का रहे हैं और उनकी कप्तानी में जीटी शानदार प्रदर्शन कर रही है।

51 साल के ब्रैड हॉग ने अपने आधिकारिक यूट्यूब चैनल पर बातचीत करते हुए कहा, “एमएस धोनी खेल की हर स्थिति में, जिस तरह से कूल, शांत, एकत्रित और रचित रहते हैं तो उसी तरह से हार्दिक पांड्या भी नज़र आ रहे हैं। धोनी हमेशा अपने खिलाड़ियों से बात करते हैं कि उन्हें दवाब वाली स्थिति में आगे क्या करना है।”

उन्होंने आगे कहा, “धोनी जैसे सब कुछ शांत करते हैं। वे अंतिम परिणाम जानते हैं, वे कुछ स्थितियों पर जल्दी प्रतिक्रिया नहीं देते। ऐसा ही हार्दिक पांड्या की कप्तानी में देखने को मिला है। वहीं, रोहित शर्मा की तरह हार्दिक खिलाड़ियों को पूरी आजादी के साथ खेलने दे रहे हैं।”

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर ने कहा, “रोहित शर्मा खिलाड़ियों को स्वतंत्रता के साथ खेलने की अनुमति देते हैं। वे अपने गेंदबाजों को विशेष रूप से अनुमति देते हैं और यह वह जगह होती है, जहां आप अपने नेतृत्व से सभी गेम प्लान का समर्थन करते हैं। ऐसा ही हार्दिक भी कर रहे हैं।”

Leave a comment

Cancel reply