mc cullam
ब्रैंडन मैकुलम बने इंग्लैंड की टेस्ट टीम के हेड कोच

कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के सहायक कोच अभिषेक नायर (Abhishek Nayar) ने अपनी टीम के मुख्य कोच ब्रेंडन मैकुलम (Brendon McCullum) को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की है. उनका कहना है कि मैकुलम इंग्लैंड की टीम के लिए अहम भूमिका निभाएंगे और उनके जुड़ने से इंग्लिश टीम के ड्रेसिंग रूम का माहौल पूरी तरह से बदल जाएगा.

आई न्यूज डॉट को डॉट यूके से बात करते हुए नायर ने कहा, “मुझे लगता है कि मैकुलम ड्रेसिंग रूम में सुरक्षा और नई पहचान की भावना को बढ़ावा देंगे. आप इंग्लैंड को एक ऐसी टीम के रूप में पहचानेंगे, जो एक निश्चित ब्रांड की क्रिकेट खेलती है और आप खिलाड़ियों को एक टीम के रूप में खेलते देखेंगे.”

उन्होंने आगे कहा, “मैं कह सकता हूं कि मैकुलम सबसे सकारात्मक व्यक्ति हैं, जिससे मैं मिला हूं. मैं उनसे कहता रहता हूं कि मैं कभी भी आपकी सकारात्मकता के स्तर तक पहुंच सकता हूं. मैं हैरान था कि वह सफेद के बजाय लाल गेंद के कोच बनाए गए, लेकिन वह हमेशा जीवन में चुनौती पसंद करते हैं और मुझे लगता है कि उन्हें ऐसी ही चीजों को बदलने के लिए एक बड़ी चुनौती के रूप में स्वीकार किया है.”

यह भी पढ़ेंब्रैंडन मैकुलम बने इंग्लैंड की टेस्ट टीम के हेड कोच

बता दें कि न्यूजीलैंड (New Zealand) के पूर्व दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज ब्रेंडन मैकुलम (Brendon McCullum) इंग्लैंड (England) की टेस्ट टीम के हेड कोच बन गए हैं. 40 साल के इस खिलाड़ी का कार्यकाल न्यूजीलैंड के विरुद्ध टेस्ट सीरीज से शुरू होगा. फिलहाल वे इंडियन प्रीमियर लीग 2022 में कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम के मुख्य कोच की भूमिका निभा रहे हैं. माना जा रहा है कि वे 2 जून से इंग्लैंड की टीम के साथ जुड़ सकते हैं.

ब्रेंडम मैकुलम ने 2004 से 2016 के बीच न्यूजीलैंड के लिए 101 टेस्ट खेले हैं. 2014 में भारत के खिलाफ 302 के हाइएस्ट स्कोर के साथ टेस्ट में उन्होंने 6453 रन बनाए हैं. मैकुलम को उनके समय के सबसे आक्रामक बल्लेबाजों में गिना जाता है. उनकी नियुक्ति टेस्ट फॉर्मेट में इंग्लैंड के खराब प्रदर्शन के बाद हुई है.

Leave a comment

Cancel reply