mc cullam
ब्रैंडन मैकुलम बने इंग्लैंड की टेस्ट टीम के हेड कोच

न्यूजीलैंड (New Zealand) के पूर्व दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज ब्रेंडन मैकुलम (Brendon McCullum) इंग्लैंड (England) की टेस्ट टीम के हेड कोच बन गए हैं. 40 साल के इस खिलाड़ी का कार्यकाल न्यूजीलैंड के विरुद्ध टेस्ट सीरीज से शुरू होगा. फिलहाल वे इंडियन प्रीमियर लीग 2022 में कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम के मुख्य कोच की भूमिका निभा रहे हैं. माना जा रहा है कि वे 2 जून से इंग्लैंड की टीम के साथ जुड़ सकते हैं.

ब्रेंडम मैकुलम ने 2004 से 2016 के बीच न्यूजीलैंड के लिए 101 टेस्ट खेले हैं. 2014 में भारत के खिलाफ 302 के हाइएस्ट स्कोर के साथ टेस्ट में उन्होंने 6453 रन बनाए हैं. मैकुलम को उनके समय के सबसे आक्रामक बल्लेबाजों में गिना जाता है. उनकी नियुक्ति टेस्ट फॉर्मेट में इंग्लैंड के खराब प्रदर्शन के बाद हुई है.

मैकुलम के टेस्ट हेड कोच बनाए जाने के अलावा टीम में कई बदलाव हुए हैं. टीम के कप्तान को भी बदल दिया गया है. दिग्गज ऑलराउंडर बेन स्टोक्स स्टोक्स को टेस्ट टीम का कप्तान बनाया गया है.

यह भी पढ़ें- ब्रैंडन मैकलम बनेंगे दिग्गज टीम के हेड कोच! गैरी कर्स्टन भी दौड़ में शामिल

वहीं, इंग्लैंड क्रिकेट के मैनेजिंग डायरेक्टर रॉब की ने कहा है कि सीमित ओवरों के प्रारूप में कोच बनाने का फैसला वो कप्तान ओइन मोर्गन की सलाह पर ही लेंगे.

उन्होंने कहा, “ओइन मोर्गन से मैं कई सारे मुद्दों पर बात करूंगा. उन्हें पता है कि टीम की जरूरतें क्या हैं और वो कई सारे कोच के बारे में जानते हैं, इसलिए उनकी सलाह पर ही कोई फैसला लिया जाएगा.”

Leave a comment

Cancel reply