Dinesh Karthik
'दिनेश कार्तिक को टी20 विश्व कप 2022 की भारतीय टीम में जगह मिल पाना आसान नहीं होगा'

पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने टीम इंडिया और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि कार्तिक आगामी टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में भारत के लिए फिनिशर की भूमिका निभा सकते हैं। दरअसल, सुनील गावस्कर आईपीएल के मौजूदा सीजन में दिनेश की शानदार बल्लेबाजी से बहुत प्रभावित हुए हैं और पूर्व बल्लेबाज ने यह बयान इसी वजह से दिया है।

लिटल मास्टर के नाम से मशहूर गावस्कर ने स्टार स्पोर्ट्स पर बातचीत करते हुए कहा, “दिनेश कार्तिक ने कहा कि वे टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम का हिस्सा बनना चाहते हैं। मैं कहना चाहता हूं कि आप उनकी उम्र को मत देखो, बस यह देखो कि वे किस तरह की पारियां खेल रहे हैं।”

72 साल के सुनील गावस्कर ने आगे कहा, “दिनेश कार्तिक ने अपने प्रदर्शन से मैच का रुख मोड़ दिया। वे वैसा ही काम कर रहे हैं, जैसा कि छठे या 7वें क्रम के बल्लेबाज से टी20 विश्व कप (अक्टूबर-नवंबर 2022) में उम्मीद की जाएगी।” बता दें कि इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2022) के मौजूदा संस्करण में कार्तिक ने अब तक 6 मुकाबलों में 197.00 के औसत और 209.57 के स्ट्राइक रेट से 197 रन बना चुके हैं, जिसमें एक अर्धशतक भी शामिल है।

दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने दिल्ली कपिटल्स के खिलाफ 34 गेंदों पर नाबाद 66* रनों की तूफानी अर्धशतकीय पारी खेली थी, जिसकी वजह से आरसीबी 5 विकेट पर 189 रन का स्कोर बना पाई थी। इस मैच को बैंगलोर ने 16 रन से जीता था। वहीं, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की बात करें तो इस मौजदा सीजन में टीम ने अब तक 6 मुकाबले खेले हैं और 4 जीत हैं।

Leave a comment

Cancel reply