Delhi Capitals
दिल्ली कैपिटल्स ने आईपीएल 2022 के 31वें मुकाबले में पंजाब किंग्स को 9 विकेट से करारी शिकस्त दी।

दिल्ली कैपिटल्स (DC) ने आईपीएल 2022 (IPl 2022) के 31वें मुकाबले में पंजाब किंग्स (PBKS) को 9 विकेट से करारी शिकस्त दी। डीसी के कप्तान ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था, जिसके बाद पीबीकेएस 20 ओवर में 20 ओवर में 115 रनों पर ढेर हो गई।

पंजाब की टीम की शुरुआत अच्छी हुई थी, लेकिन उसके बाद दिल्ली के गेंदबाजों ने जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए बल्लेबाजों पवेलियन भेज दिया। पंजाब की टीम की तरफ से कप्तान मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) ने 24 रन बनाए और जितेश शर्मा ने 32 रन जड़े। मगर इन दोनों बल्लेबाजों के अलावा किसी और खिलाड़ी के बल्ले से बड़ी पारी नहीं निकली। वहीं, डीसी की और से ललित यादव, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, खलील अहमद ने 2-2 विकेट चटकाए, जबकि मुस्तफिजुर रहमान को 1 विकेट मिला।

वहीं, 116 रनों का पीछा करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स ने 57 गेंदे शेष रहते हुए 1 विकेट के नुकसान पर 119 रन बना लिए और 9 विकेट से शानदार जीत दर्ज की। डीसी की सलामी जोड़ी पृथ्वी शॉ और डेविड वॉर्नर (David Warner) ने तूफानी शुरुआत दिलाई। वॉर्नर ने 30 गेंदों पर 10 चौके और 1 छक्के की मदद से नाबाद 60* रनों की अर्धशतकीय पारी खेली। उनके अलावा शॉ (41) और सरफराज खान (12*) रनों की अहम पारियां खेलीं। पंजाब की तरफ से राहुल चाहर को 1 विकेट मिला।

दिल्ली कैपिटल्स की शानदार जीत के बाद ट्विटर पर फैंस जमकर अपनी प्रतिक्रियां दे रहे हैं। देखें ट्वीट्स-

Leave a comment

Cancel reply