Rovman Powell
दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने आईपीएल 2022 में अब तक 11 मुकाबले खेले हैं, जिसमें रोवमैन पॉवेल ने 25.63 के औसत और 161.42 के स्ट्राइक रेट से 205 रन बनाए हैं.

वेस्टइंडीज (West Indies) क्रिकेट टीम के हरफनमौला खिलाड़ी रोवमैन पॉवेल (Rovman Powell) इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2022) के 15वें सीजन में दिल्ली कैपिटल्स (DC) की तरफ से खेल रहे हैं। उन्होंने बताया कि अगर वे क्रिकेटर नहीं बनते तो वे एक सैनिक होते। इसके अलावा पॉवेल अपने सफर के बारे में बताया कि वे एक गरीब परिवार से ताल्लुक रखते थे और उस गरीबी से निकलने के लिए वे पढ़ना चाहते थे।

दिल्ली कैपिटल्स के पॉडकास्ट के हालिया एपिसोड में पॉवेल ने कहा, “मैं एक छोटे से गांव (जमैका में) से आता हूं। गांव में खेती ज्यादातर परिवारों के लिए आय का प्रमुख जरिया है। हालांकि, मेरा सपना बचपन के दिनों से ही अलग था। मैं चाहता था कि क्रिकेट और पढ़ाई के जरिए अपने परिवार को गरीबी से बाहर निकालूं। क्रिकेट अच्छा चल रहा है, ईश्वर की कृपा के लिए शुक्रिया। पेशेवर क्रिकेटर बनने से पहले मैं एक सैनिक बनने वाला था।”

28 साल के रोवमैन पॉवेल ने आगे कहा, “अगर क्रिकेट ना बन पाता तो मैं एक सैनिक होता। कैरेबियाई होने के नाते मेरे लिए यहां आना और घर जैसा महसूस करना बहुत महत्वपूर्ण था। दिल्ली कैपिटल्स ने मुझे अपने परिवार के एक हिस्से के रूप में स्वीकार किया है और मैं यहां घर जैसा महसूस कर रहा हूं।” इसके अलावा पॉवेल ने दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत की भी प्रशंसा करते हुए कहा कि वे पहले दिन से ही उनका समर्थन कर रहे हैं।

उन्होंने खुलासा किया कि कैरेबियाई खिलाड़ी उन्हें देखते हैं, क्योंकि वे एक अच्छे खिलाड़ी हैं। दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने आईपीएल 2022 में अब तक 11 मुकाबले खेले हैं, जिसमें रोवमैन पॉवेल ने 25.63 के औसत और 161.42 के स्ट्राइक रेट से 205 रन बनाए हैं, जिसमें 1 अर्धशतक शामिल है।

Leave a comment

Cancel reply