matheesha pathirana - lasith malinga
अपने अनोखे गेंदबाजी एक्शन से सुर्खियां बटोरने वाले 19 साल के पथिराना का स्लिंग एक्शन लसिथ मलिंगा जैसा है।

श्रीलंका के युवा तेज गेंदबाज मथीशा पथिराना (Matheesha Pathirana) ने दिग्गज पेसर लसिथ मलिंगा (Lasith Malinga) से अपनी तुलना किए जाने पर प्रतिक्रिया व्यक्त की है। उन्होंने कहा है कि उनकी तुलना मलिंगा से नहीं करनी चाहिए। अपने अनोखे गेंदबाजी एक्शन से सुर्खियां बटोरने वाले 19 साल के पथिराना का स्लिंग एक्शन लसिथ मलिंगा जैसा है।

दाएं हाथ के युवा गेंदबाज ने कहा, “लोगों ने मेरे गेंदबाजी एक्शन की तुलना मलिंगा से करना शुरू कर दिया है। दरअसल, मलिंगा एक महानतम खिलाड़ी हैं। उन्होंने न केवल मेरे लिए बल्कि दुनिया भर के क्रिकेट फैंस के लिए अपनी छाप छोड़ी है। मैं एक दिन उनके जैसा क्रिकेटर बनना चाहता हूं। मैंने सुना है कि लोग कहते हैं कि मैं एक अलग अंदाज में गेंदबाजी करता हूं।”

उन्होंने आगे कहा, “मुझे लगता है कि मैंने उम्र बढ़ने पर और अब भी अपनी शैली में सुधार किया है, जब तक मैं श्रीलंका में एक अच्छा क्रिकेटर नहीं बन जाता तब तक मैं गेंदबाजी में सुधार करता रहूंगा।” बता दें कि वे साल 2020 और 2022 आईसीसी अंडर-19 विश्व कप में श्रीलंका की अंडर-19 टीम का हिस्सा थे। उन्होंने इस साल अंडर-19 वर्ल्ड कप में अच्छा प्रदर्शन करते हुए 4 मुकाबलों में 27.28 के औसत से 7 विकेट चटकाए थे।

उन्होंने अभी तक 1 लिस्ट ‘ए मैच’ और 2 टी20 मुकाबले खेले हैं। उन्होंने श्रीलंका क्रिक्रेट इनविटेशनल लीग में पिछले साल टी20 डेब्यू किया था, जिसमें जूनियर मलिंगा के नाम से मशहूर मथीशा ने 2 मुकाबलों में 2 विकेट लिए थे। मालूम हो कि चेन्नई सुपर किंग्स ने चोटिल खिलाड़ी एडम मिल्ने के रिप्लेसमेंट के तौर पर मथीशा पथिराना को टीम में शामिल किया है।

Leave a comment

Cancel reply