Sunrisers Hyderabad
सनराइजर्स हैदराबाद ने शनिवार को आईपीएल 2022 के 17वें मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स को 8 विकेट से पराजित किया।

सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) ने शनिवार को आईपीएल 2022 (IPl 2022) के 17वें मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) को 8 विकेट से पराजित किया। इसी के साथ एसआरएच ने टूर्नामेंट में अपनी पहली जीत दर्ज की। हैदराबाद के कप्तान केन विलियमसन (Kane Williamson) ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया था, जिसके बाद सीएसके ने निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 154 रन बनाए।

155 रनों का पीछा करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद ने 14 गेंदे शेष रहते हुए 2 विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल किया। एसआरएच की तरफ से युवा सलामी बल्लेबाज अभिषेक शर्मा (Abhishek Sharma) ने 50 गेंदों पर 5 चौके और 3 छक्कों की मदद से 75 रनों की शानदार अर्धशतकीय पारी खेली। उन्होंने कप्तान विलियमसन के साथ पहली विकेट के लिए 89 रनों की साझेदारी निभाई थी। अभिषेक के अलावा विलियमसन (32), राहुल त्रिपाठी (39*) रनों की अहम पारियां खेलकर टीम को पहली जीत दिलाई। वहीं, चेन्नई की तरफ से मुकेश चौधरी और डीजे ब्रावो को 1-1 विकेट मिला।

इससे पहले सीएसके ने 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 154 रन बनाए थे। चेन्नई की और से ऑलराउंडर मोईन अली (Moeen Ali) ने सर्वाधिक 48 रन बनाए थे। उन्होंने 35 गेंदों पर 3 चौके छक्कों की मदद से यह रन बनाए थे। मोईन के अलावा कप्तान रवींद्र जडेजा (23), अंबाती रायुडू (27) रनों की अहम पारियां खेलीं थीं। वहीं, हैदराबाद की तरफ से वॉशिंगटन सुंदर और टी नटराजन ने 2-2 विकेट चटकाए, जबकि एडन मार्कराम, मार्को यॉनसन और भुवनेश्वर कुमार को 1-1 विकेट मिला।

सनराइजर्स हैदराबाद की शानदार जीत के बाद ट्विटर पर फैंस जमकर अपनी प्रतिक्रियां दे रहे हैं। देखें ट्वीट्स-

Leave a comment

Cancel reply