Ayush Badoni
22 साल के आयुष बदोनी आईपीएल में श्रीवत्स गोस्वामी और देवदत्त पडिक्कल के बाद अर्धशतक जड़ने वाले तीसरे सबसे युवा खिलाड़ी बन गए हैं।

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2022) के 15वें सीजन का चौथा मुकाबला गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) और लखनऊ सुपर जाइंट्स (Lucknow Super Giants) के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जा रहा है और इस मैच में लखनऊ के युवा बल्लेबाज आयुष बदोनी (Ayush Badoni) ने शानदार अर्धशतकीय पारी खेली। उनकी और दीपक हुड्डा (Deepak Hooda) की तूफानी फिफ्टी की बदौलत लखनऊ ने 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 158 रनों का सम्मानजनक स्कोर बनाया, क्योंकि टीम ने बहुत जल्दी 4 विकेट गंवा दिए थे।

22 साल के आयुष बदोनी आईपीएल में श्रीवत्स गोस्वामी और देवदत्त पडिक्कल के बाद अर्धशतक जड़ने वाले तीसरे सबसे युवा खिलाड़ी बन गए हैं। बदोनी ने अपनी इस बेहतरीन पारी को लेकर कहा, “मैं स्कोरकार्ड को देख भी नहीं रहा था। मुझे थोड़ी देर से अहसास हुआ कि मैं अर्धशतक तक पहुंच गया हूं। मैं बहुत घबराया हुआ था, कल रात सो नहीं सका था, लेकिन जब मैंने अपनी पहली बाउंड्री लगाई तो मुझे लगा कि मैं यहां हूं।”

गुजरात टाइटंस के खिलाफ अपने पहले आईपीएल में दाएं हाथ के युवा बल्लेबाज ने 41 गेंदों का सामना करते हुए 4 चौके और 3 छक्कों की मदद से 54 रनों की विस्फोटक पारी खेली। बता दें कि दिल्ली के इस युवा खिलाड़ी ने साल 2018 में भारत अंडर -19 के लिए एशिया कप में श्रीलंका के खिलाफ मात्र 28 गेंदों में 52 रनों की तूफानी पारी खेलकर सुर्खियां बटोरी थीं।

आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन में लखनऊ सुपर जायंट्स ने आयुष को 20 लाख रूपए में खरीदा था और आज उनकी यह शानदार पारी को देखकर लगता है कि टीम ने अच्छा सौदा।

Leave a comment

Cancel reply