पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने इस साल खेले जाने वाले टी20 विश्व कप के फाइनल को लेकर बड़ी भविष्यवाणी की है।

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने इस साल खेले जाने वाले टी20 विश्व कप के फाइनल को लेकर बड़ी भविष्यवाणी की है। उन्होंने कहा कि टी20 वर्ल्ड कप का फाइनल भारत और पाकिस्तान के बीच खेला जाएगा और भारतीय टीम को पाक टीम के हाथों हार का सामना करना पड़ेगा। पाकिस्तानी टीम का आईसीसी विश्व कप (एकदिवसीय और टी20 अंतर्राष्ट्रीय) में भारत के विरुद्ध 0-11 का रिकॉर्ड है, लेकिन रावलपिंडी एक्सप्रेस को लगता है कि नवंबर में यूएई में यह रिकॉर्ड बदल सकता है। बता दें कि टीम इंडिया और पाकिस्तान के बीच टी20 विश्व कप में 5 मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें पाक टीम को भारत के हाथों हार झेलनी पड़ी है।

45 साल के दाएं हाथ के पूर्व पेसर ने स्पोर्ट्स तक से बातचीत करते हुए कहा, “मुझे लगता है कि भारत और पाकिस्तान के बीच टी20 विश्व कप का फाइनल खेला जाएगा और इस बार टीम इंडिया को पाकिस्तानी टीम से हार का सामना करना पड़ेगा। यूएई में परिस्थितियां भारत और पाकिस्तान दोनों के पक्ष में होंगी।” बता दें कि भारत और पाकिस्तान ग्रुप 2 में हैं और उनके साथ इसमें न्यूजीलैंड, अफगानिस्तान और राउंड 1 के अन्य दो क्‍वालीफायर्स भी शामिल हैं।

टी20 वर्ल्ड कप इस साल 17 अक्टूबर से 14 नवंबर तक यूएई में खेला जाएगा और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड इसकी मेजबानी करेगा। दरअसल, पहले यह टूर्नामेंट भारत में खेला जाना था, लेकिन कोविड-19 महामारी को देखते हुए यूएई में इसके आयोजन का फैसला लिया गया।

वहीं, पहले राउंड में श्रीलंका और बांग्लादेश सहित आठ टीम्स शामिल होंगी। बाकी छह टीम्स ने इस टूर्नामेंट में साल 2019 में अपनी दावेदारी पक्की की थी। बता दें कि ग्रुप ए में श्रीलंका के अलावा आयरलैंड, नीदरलैंड्स और नामीबिया शामिल हैं, जबकि ग्रुप बी में बांग्‍लादेश के साथ ओमान, पीएनजी और स्‍कॉटलैंड हैं।

Leave a comment