टीम इंडिया के प्रमुख विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत सोमवार को अपना 24वां जन्मदिन मना रहे हैं।

टीम इंडिया के प्रमुख विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत सोमवार को अपना 24वां जन्मदिन मना रहे हैं। साल 2017 में इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू करने वाले पंत आज खेल के तीनों प्रारूपों में भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व करते हैं। उन्होंने अपने छोटे से क्रिकेट करियर में कई महत्वपूर्ण पारियां खेलते हुए टीम की जीत में अहम योगदान दिया है। पंत आईपीएल 2021 में दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी भी कर रहे हैं। दरअसल, श्रेयस अय्यर के कंधे में चोट लग गई थी, जिसके चलते वे इंडियन प्रीमियर लीग के 2021 सीजन के पहले चरण से बाहर हो गए थे। ऐसे में ऋषभ को टीम की कमान सौंपी।

ऋषभ पंत के जन्मदिन पर उन्हें आईसीसी से लेकर बीसीसीआई तक टीम इंडिया के साथी खिलाड़ियों ने भी उन्हें शुभकामनाएं दी हैं। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने पंत को जन्मदिन की ढेर सारी शुभकामनाएं दी हैं। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने भी ऋषभ पंत को बधाई देते हुए लिखा, “दुस्साहसी बल्लेबाज, ठोस विकेटकीपर, मैदान पर लाइववायर। आपको जन्मदिन की बहुत-बहुत शुभकामनाएं।”

बाएं हाथ के बल्लेबाज को आईपीएल, दिल्ली कैपिटल्स टीम और उनकी बहन के अलावा कई साथी क्रिकेटर्स ने बर्थडे विश किया है। देखें ट्वीट्स –

ऋषभ पंत के नेतृत्व में दिल्ली कैपिटल्स ने इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन में अब तक शानदार प्रदर्शन किया है। उन्होंने प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर लिया है। डीसी की तरह पंत ने भी अब तक टूर्नामेंट में जबरदस्त प्रदर्शन किया है। उन्होंने विकेटकीपिंग और बल्ले के साथ-साथ बेहतरीन कप्तानी भी की है। सोमवार को डीसी आईपीएल 2021 के 50वें मुकाबले में एमएस धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स से भिड़ेगी।

Leave a comment