अबू धाबी में मुंबई इंडियंस के विरुद्ध 7 विकेट से जीत दर्ज़ की नाइट राइडर्स ने और 9 मैचों में 8 पॉइंट के साथ चौथे नंबर पर पहुंच गए।

इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें संस्करण के दूसरे राउंड में गुरुवार को अबू धाबी में खेले गए पांचवें मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स ने मुंबई इंडियंस को 7 विकेट से पराजित किया. एमआई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 155 रन बनाए, जिसके जवाब में केकेआर ने 29 गेंदे शेष रहते लक्ष्य को आसानी से हासिल कर लिया.

कोलकाता की टीम के लिए वेंकटेश अय्यर और राहुल त्रिपाठी ने शानदार पारियां खेलीं. अय्यर ने 30 गेंदों में 53 रन बनाए. वहीं, राहुल ने 42 गेंदों में 74* रनों का योगदान दिया. दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 78 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी निभाई. इस दौरान दोनों ही स्टार बल्लेबाजों ने कई दर्शनीय स्ट्रोक्स लगाए और अंत में अपनी टीम के लिए जीत की आधारशीला रखी.

मुंबई इंडियंस के लिए दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक ने 42 गेंदों में 55 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली थी. डी कॉक ने नीली जर्सी वाली टीम के लिए सर्वाधिक रन बटोरे.

केकेआर की तरफ से तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा और लोकी फर्ग्यूसन को 2-2 विकेट मिले. इसके अलावा स्टार स्पिनर सुनील नरेन ने एक विकेट अपने नाम किया. दूसरी तरफ, मुंबई इंडियंस के लिए तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने सर्वाधिक 2 विकेट चटकाए.

वहीं, मुंबई इंडियंस के कप्तान और धाकड़ सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने इंडियन प्रीमियर लीग के इतिहास में बड़ी उपलब्धि हासिल कर ली. हिटमैन कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ एक हजार रन पूरे करने वाले बल्लेबाज बन गए. रोहित आईपीएल इतिहास में किसी भी एक टीम के विरुद्ध एक हजार रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज हैं. 

यह भी पढ़ें | IPL 2021: CSK की बल्लेबाजी को पटरी पर लाने के लिए धोनी को क्या काम करना चाहिए?

कोलकाता नाइट राइडर्स की इस धमाकेदार जीत के बाद फैंस सोशल मीडिया पर जबरदस्त प्रतिक्रियाएं दे रहे रहे हैं. अब नज़र डालते हैं इस मैच की टॉप-10 मीम्स पर. देखिए:

Leave a comment