भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर अजय जडेजा ने आईपीएल में पंजाब किंग्स का नेतृत्व कर रहे केएल राहुल की कप्तानी पर बड़ा बयान दिया है।

भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर अजय जडेजा ने आईपीएल में पंजाब किंग्स का नेतृत्व कर रहे केएल राहुल की कप्तानी पर बड़ा बयान दिया है। उनका मानना है कि राहुल में लीडरशिप की कमी दिखती है और उन्होंने पिछले दो सीजन टीम की अच्छी कप्तानी नहीं की है। बता दें कि राहुल की अगुआई में पंजाब टीम ने अब तक 25 आईपीएल मुकाबले खेले हैं, जिसमें 11 में जीत और 14 में हार का सामना किया है। आईपीएल 2021 में भी टीम का निराशाजनक प्रदर्शन रहा है। पंजाब ने अब तक इस सीजन 13 मुकाबलों में से केवल 5 में जीत दर्ज की है।

50 साल के पूर्व भारतीय खिलाड़ी ने क्रिकबज के साथ बातचीत करते हुए कहा, “अगर आप केएल राहुल को देखें तो वे पिछले दो साल से इस टीम के कप्तान हैं, मुझे कभी नहीं लगता कि वो ‘लीडर’ हैं। ये टीम जब भी अच्छे दौर या बुरे दौर से गुजरी है तो हमने उनकी तरफ कभी नहीं देखा। आज (रविवार) टीम, जिन बदलाव के साथ मैदान पर उतरी क्या आपको लगता है कि केएल राहुल ने ऐसा किया होगा?”

दाएं हाथ के पूर्व बल्लेबाज ने आगे कहा, “कोई भारतीय टीम का कप्तान अपने विचारों की वजह से बनता है, क्योंकि उसे एक लीडर बनना होता है। मैंने केएल राहुल में वो क्वालिटी नहीं देखी है, क्योंकि वो बहुत प्यार से बात करते हैं और हर स्थिति में खुद को ढाल लेते हैं। अगर कभी वे कप्तान बनते हैं तो वे लंबे समय तक उस पद पर बने रहेंगे, क्योंकि जो इंसान किसी भी स्थिति में खुद को ढाल सकते हैं वे लंबे समय तक रुक सकते हैं।”

अजय जडेजा ने कहा, “मैं उनको निजी तौर पर नहीं जानता हूं और आप उनका दूसरा रूप देखते होंगे, लेकिन आमतौर पर वे, जब मैदान पर रहते हैं तो धोनी की तरह ही काफी शांत रहते हैं। कुछ अच्छी चीजें भी जरूरी हैं, लेकिन सबसे बड़ी बात यह है कि आपको एक लीडर बनना पड़ेगा। लोग आपके फैसले पर डिबेट करेंगे। वह यह क्यों कर रहे हैं और क्या? यह उनके साथ कभी नहीं हुआ है यहां तक की एक आईपीएल टीम के तौर पर भी नहीं, क्योंकि उन्होंने अपने कंधे पर जिम्मेदारी ही नहीं ली है और दूसरों को टीम चलाने की इजाजत दी है।”

Leave a comment